Hindi Newsportal

T20 World Cup: Pakistan ने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

0 77

T20 World Cup: सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई है पाकिस्तान. पाकिस्तान ने 152 रनों के लक्ष का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया.

टी20 वर्ल्ड कप लीग में उलट फेर से सेमीफाइनल तक पहुंची पाकिस्तान ने अपने जबरदस्त खेल से न्यूजीलैंड को हरा कर फाइनल में अपनी जगह तय कर ली है. बता दें कि न्यूजीलैंड ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान को 152 रनो का लक्ष दिया.

 

पाकिस्तान की ओर से मैदान में उतरे रिजवान और कप्तान बाबर ने शतकिय साजेदारी करते हुए मैच का रुख ही बदल दिया और 152 रनों के लक्ष को बेहद आसानी से पूरा कर लिया. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर ने 53 रनों की पारी खेली वहीं रिजवान ने 57 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. पाकिस्तान की ओर से युवा बल्लेबाज हारिस ने भी आक्रामक पारी खेल कर 30 रन बनाए.

 

फील्डिंग बनी हार का कारण

न्यूजीलैंड की टीम ने खराब फील्डिंग का मुजाएरा किया जिसके चलते एक कम स्कोर वाले मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. टीम ने कई कैच और नर आउट भी छोड़े जिसके चलते पाकिस्तान को इस मुकाबले में जीत पाने में आसानी रही.

 

गौरतलब है की 9 नवंबर को दूसरे सेमिफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ ओवल के मैदान पर जीत की उम्मीद से उतरेगी. यह एक नॉक-ऑउट मुकाबला है. इंग्लैंड की टीम इस वक्त फॉर्म में है वहीं टीम इंडिया भी जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी है. कल के मुकाबले में टीम इंडिया अगर जीत दर्ज करती है तो 13 नवंबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में उनका सामना पाकिस्तान से होगा.