Hindi Newsportal

राजस्थान: बारां ज़िला में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, डीएम ने स्कूलों को 24 अगस्त तक बंद रखने का दिया आदेश

जलभराव: फाइल फोटो
0 206

राजस्थान: बारां ज़िला में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, डीएम ने स्कूलों को 24 अगस्त तक बंद रखने का दिया आदेश

 

राजस्थान के कुछ इलाकों में बाढ़ का कहर मंडरा रहा है। लगातार हो रही बारिश के चलते नदियां और नाले उफान पर हैं।  बारां जिले के अंता में भारी बारिश से आवागमन में लोगों खासी परेशानी हो रही है। वहीं इसको लेकर स्कूलों में भी बच्चों को आने-जाने में दिक्कत होने के साथ ही हादसा होने की भी आशंका है। इसी परेशानियों को देखते हुए बारां जिले के डीएम नरेंद्र गुप्ता ने 23 से 24 अगस्त तक जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

 

अंता कार्यवाहक उप जिला कलेक्टर ओमप्रकाश जैन ने बताया कि बारा जिला कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता ने जिले में हो रही भारी बारिश को देखते हुए बारां जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में 2 दिन का मतलब 23 व 24 अगस्त का अवकाश रखा है। जिसके तहत अंता क्षेत्र के भी सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल 2 दिन तक पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।

बता दें राजस्थान के साथ-साथ ओडिशा, झारखण्ड और मध्यप्रदेश में भी भारी बारिश के चलते हालात गंभीर हैं। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बारिश ने अपना कहर बरपा दिया है। बीते 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश के चलते कई रिहायसी इलाकों समेत कई कॉलोनियां जलमग्न हो गई।  भारी बारिश के इस भयानक रूप को देखते हुए यहाँ भी जिला कलेक्टर ने निर्देश देते हुए सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने की आदेश दिए थे।

ओडिशा 

केंद्रपाड़ा ज़िले में भारी बारिश और बाढ़ के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।