Hindi Newsportal

IPL 2022, DC vs MI: आज दिल्ली चूकी तो खेल खत्म, मुंबई की जीत पर निर्भर RCB

0 363

IPL 2022: आईपीएल में आज का मुकाबला दिल्ली और मुंबई के बीच खेला जाएगा. आईपीएल 2022 लीग का यह 69वां मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

 

आईपीएल 2022 का 69वें मुकाबला मंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.

 

आईपीएल 2022 का लीग मैच का समापन करीब है. ऐसे में करो या मरो के इस मुकाबले में दिल्ली का सामना मुंबई से होने वाला है. मुंबई इस लीग से बाहर हो गई है लेकिन दिल्ली के पास आज इस मुकाबले पर जीत हासिल कर प्लेऑफ और टॉप-4 में अपनी जगह बनाने का मौका है.

 

बीते मुकाबले में चैन्नई को हराकर बैंगलोर इस वक्त चौथे स्थान पर है. बैंगलोर की जीत ने दिल्ली की मुसीबतें बढ़ा दी है. 14 मुकाबले में 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ बैंगलोर इस वक्त टॉप-4 में हैं. पर नेट रन रेट की बात करें तो दिल्ली का नेट रन रेट बैंगलोर से अच्छा है. ऐसे में दिल्ली अपना आज का 14वां मुकाबला जीत जाती है तो, 16 अंकों के साथ वह क्वालीफाई हो जाएगी और बैंगलोर बाहर हो जाएगी.

 

दिल्ली कैपिटल्स ने लीग की शुरुआत जीत के साथ की थी. लेकिन बीच में टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई थी. इसी वजह से दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ के लिए आखिरी मुकाबले तक का इंतजार करना पड़ रहा है. हालांकि, दिल्ली ने पिछले 4 में से 3 मैच जीतकर दोबारा लय हासिल की है. अब टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ इसे बरकरार रखना चाहेगी. लेकिन, दिल्ली की टीम की राह में दो बड़ी अड़चन है. एक कप्तान ऋषभ पंत का फॉर्म और दूसरा तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव. मुंबई के खिलाफ अगर दिल्ली को जीत दर्ज करनी है और प्लेऑफ का टिकट कटाना है, तो इन दो कमजोरियों को दूर करना होगा.

 

आज के मुकाबले का नतीजा यह तय करेगा कि बेंगलोर की टीम प्लेऑप में क्वालीफाई कर पाएगी या नहीं. दरअसल दिल्ली कैपिटल्स (नेट रन रेट +0.255) के लिये समीकरण बहुत सरल है जिसमें उसे शीर्ष चार में जगह बनाने के लिये बस मुंबई इंडियंस को हराने की जरूरत है जिससे वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (-0.253) के नेट रन रेट के कारण आगे हो जाएगी.