Hindi Newsportal

IPL 2020: रॉबिन उथप्पा ने की गलती, गेंद पर लगाया स्लाइवा, हो सकती है कार्रवाई

Image - Twitter
0 273

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा से एक ऐसी गलती हो गयी है जिससे वो मुश्किल में पड़ सकते हैं। दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में उनसे अनजाने में एक बड़ी गलती हो गई है। मैच के दौरान रॉबिन उथप्पा को गेंद पर स्लाइवा यानी थूक लगाते हुए देखा गया। बता दे इस वक़्त कोलकाता की बल्लेबाजी का तीसरा ओवर चल रहा था।

देखें वीडियो –

बता दे कोरोना वायरस के खिलाफ ऐहतियाती कदम उठाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने क्रिकेट गेंद पर स्लाइवा के इस्तेमाल को बैन किया हुआ है। हालांकि गेंद की चमक बरकरार रखने के लिए खिलाड़ी गेंद पर पसीना इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये रहेगी सज़ा।

आईपीएल शुरू होने से पहले आईसीसी ने इस संबंध में बयान जारी किया था और निर्देश दिया था कि खिलाड़ियों को गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। यदि कोई खिलाड़ी गेंद से लार लगाता है, तो अंपायर शुरुआत में हालात संभालेगा, लेकिन कोई टीम या खिलाड़ी बार बार ऐसा करते हैं तो उन्हें चेतावनी जारी की जाएगी। यदि इसके बाद भी खिलाड़ी नहीं मानते हैं तो पांच रन की पैनाल्टी दी जाएगी। कोई खिलाड़ी थूक लगाते पकड़ा जाता है तो अम्पायर उसी से साफ करवाएगा।

इस गलती को करने वाले उथप्पा नहीं है पहले क्रिकेटर।

गौरतलब है कि भले ही उथप्पा से ये गलती अनजाने में हुई हो लेकिन ऑथोरिटीज अगर चाहे तो उन पर जुर्माना लगा सकती है। वैसे ऐसा नहीं है कि इस मामले में ICC के बैन लगाने के बाद उथप्पा इस गलती को करने वाले पहले क्रिकेटर हैं। उनसे पहले भी कई क्रिकेटर्स अनजाने में बॉल को थूक से चमकाते देखे गए हैं, जिन्हें पहली दफा सिर्फ वॉर्निंग देकर छोड़ा जा चूका है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram