Hindi Newsportal

IPL 2020: जानिए क्या है गावस्कर, कोहली और अनुष्का के बीच की कंट्रोवर्सी का पूरा मामला

File Image
0 303

काफी लम्बे इंतज़ार के बाद IPL का आगाज़ हो चूका है और इसी के साथ शुरू हो चुका है वह सिलसिला जिसके लिए IPL जाना जाता है. यानी कि कई सारे रोमांचक रिकॉर्ड के साथ ढेर सारे विवाद. 5 मैच खेले जाने के बाद आईपीएल के 13 वें सीजन में कंट्रोवर्सी की शुरुआत हो चुकी है.

ये है पहली कंट्रीवेर्सी का हिस्सा।

पहली बड़ी कंट्रोवर्सी में क्रिकेटर से कमेंटेटेर बने सुनील गावस्कर, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी शामिल हैं.

ऐसे शुरू हुआ पूरा मामला।

जानकारी के मुताबिक, IPL 2020 के 13वें सीजन मैच के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कमेंट्री की. इस दौरान उन्होंने विराट कोहली कि खराब परफॉरमेंस को लेकर टिपण्णी कर दी। अब ऐसा माना जा रहा है कि उस टिपण्णी में गावस्कर ने विराट कि ख़राब परफॉरमेंस को लेकर अनुष्का पर निशाना साधा है।

क्या कहा था गावस्कर ने।

दरअसल किग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच गुरुवार को हुए मैच में RCB का प्रदर्शन काफी खराब रहा. मैच में कोहली महज एक रन पर आउट हुए. कोहली के विकेट पर बात करते हुए गावस्कर ने कमेंट किया कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने केवल अनुष्का की गेंदो का सामना किया. यही बात विराट के फैंस सहित उनकी पत्नी अनुष्का को नागवार गुज़र गयी।

हालांकि गावस्कर के फैंस का दावा है कि कमेंट्री के दौरान सुनील गावस्कर ने जो कहा उसका वैसा मतलब नहीं था जैसा कि कहा जा रहा है. उनका तर्क है कि सुनील गावस्कर उस वीडियो की ओर इशारा कर रहे हैं जो कोहली ने लॉकडाउन के दौरान पोस्ट किया था, जहां कोहली-अनुष्का अपने घर की छत पर क्रिकेट खेल रहे थे. अनुष्का गेंदबाजी कर रही थी और कोहली बल्लेबाजी.

अनुष्का ने दिया ये करारा जवाब।

गावस्कर कि इस टिप्पणी पर अनुष्का शर्मा ने भी जवाब दिया है. अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अनुष्का ने लिखा, “शुक्रिया श्रीमान गावस्कर, आपका ये मैसेज बेस्वाद है. मैं जानना चाहूंगी कि आपने एक पत्नी पर उसके पति के खेल के लिए इस तरह का भद्दा कमेंट करने का क्यों सोचा?” अनुष्का ने ये भी लिखा, कि ये 2020 है और मेरे लिए चीजें अब भी नहीं बदलीं. मुझे क्रिकेट में खींचा जाना और मुझ पर कमेंट किए जाना कब बंद होगा? बता दे शादी के पहले भी विराट की गन्दी परफॉरमेंस के लिए अनुष्का पर कई बार निशाना साधा गया है।

अनुष्का के रिप्लाई के बाद गावस्कर ने दिया ये बयान।

अब गावस्कर ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि उन्होंने कहां अनुष्का को विराट के खराब प्रदर्शन के लिए दोषी ठहराया? गावस्कर ने इंडिया टुडे पर बात करते हुए अपनी सफाई दी। उन्होंने कहा, ‘मैं उन्हें (अनुष्का को) कहां दोषी ठहरा रहा हूं? मैंने कब सेक्सिस्ट कमेंट किया? मैं बस उस वीडियो को जिक्र कर रहा था, जो किसी ने पास की बिल्डिंग से रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया पर डाला था। विराट ने कोई प्रैक्टिस नहीं की थी और जो प्रैक्टिस उन्होंने की थी वो बस वही थी, जब वो अपने बिल्डिंग के कंपाउंड में अनुष्का की गेंदबाजी का सामना कर रहे थे। यही मैंने कहा था।’

उन्होंने आगे कहा, ‘विराट की असफलता के लिए मैं उन्हें कहां जिम्मेदार ठहरा रहा हूं? मैं बस यह कह रहा था कि उस वीडियो में वो विराट को गेंदबाजी कर रही थीं।’ विराट जब तीन गेंद पर एक रन बनाकर खेल रहे थे, उस समय गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा था, ‘अब जब लॉकडाउन था तो सिर्फ अनुष्का की बॉलिंग पर प्रैक्टिस की उन्होंने, वो वीडियो हमने देखी है। उससे तो कुछ नहीं बनना है।’ इस कमेंट को सोशल मीडिया पर तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram