Hindi Newsportal

IPL 2019: विराट कोहली का बल्ला चमका, शतक लगा RCB को दिलाई जीत

0 568

आंद्रे रसेल और नितीश राणा की पावर-पैक पारी के बाद भी उनकी जोड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाने में विफल रही, जब केकेआर की टीम आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में 10 रन से हार गई. शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में हुए आरसीबी बनाम केकेआर मैच में निर्धारित 20 ओवरों में केकेआर ने 203/5 का स्कोर बनाया, जबकि आरसीबी टीम के स्कोर को 213 तक पहुंचाने में कामयाब रही.

आरसीबी के स्कोर का पीछा करते हुए, केकेआर की शुरुआत काफी निराशाजनक रही जब रोबिन उथप्पा ने बिना रन बनाये ही कई गेंदें गवा दी. राणा और रसेल टीम की एकमात्र उम्मीद रहे, जिन्होंने टीम को 5 विकेट के नुक्सान पर 118 के स्कोर तक पहुंचा दिया.

हालांकि, मार्कस स्टोइनिस की शानदार गेंदबाज़ी ने केकेआर को काफी समय तक आरसीबी के स्कोर तक पहुँचने से रोके रखा.

इससे पहले, विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को धीमी शुरुआत से बचाये रखने के लिए और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को कड़ी टक्कर देने के लिए अपना पांचवां शतक जमाया.

बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी के पार्थिव पटेल को जल्द ही पवेलियन लौटना पड़ा. उनके साथी सलामी बल्लेबाज और कप्तान कोहली शुरुआत में गेंदों को समझ नहीं पाए, लेकिन कुछ समय बाद ही उन्होंने एक शीट एंकर की भूमिका निभाते हुए एक चुनौतीपूर्ण स्कोर केकेआर के सामने रखा.

कोहली का साथ निभाने मैदान में मोइन अली (66) उतरे, जिन्होंने 28 गेंदों तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए पांच चौके और छह छक्के लगाए.

अली के आउट होने के बाद, मार्कस स्टोइनिस (17) ने भी आरसीबी के स्कोर में रन जोड़ते हुए टीम को जीत के और करीब पहुंचाया.

मेजबान टीम के लिए सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया.

संक्षिप्त स्कोर:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 213/4 (20.0)

कोलकाता नाइट राइडर्स 203/5 (20.0)