Hindi Newsportal

IPL में खेलते नहीं दिखेंगे शेन वॉटसन, साथियों के सामने किया संन्यास का एलान!

0 339

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अपने और टीम के खराब प्रदर्शन के बाद शेन वॉटसन ने संन्यास के फैसले से सबको चौका दिया है। 2018 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अब फ्रैंचाइजी क्रिकेट से भी दूरी का मन बना लिया है। ख़बरों के मुताबिक आखिरी लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद वॉटसन ने ड्रेसिंग रूम में साथी खिलाड़ियों को इस फैसले के बारे में बताया।

गौरतलब है कि इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके वॉटसन कई देशों में फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेल रहे थे। 39 साल के इस ऑलराउंडर का प्रदर्शन इस सीजन में खास नहीं रहा था। टीम पहली बार प्लेऑफ में भी नहीं पहुंची।

बता दे शेन वॉटसन ने आईपीएल 2018 के फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ते हुए चेन्नई को तीसरा आईपीएल खिताब जिताने में मदद की थी।

2019 में चोटिल होने के बावजूद खेली थी धमाकेदार पारी।

2018 के फाइनल में शेन के शतक से ही चेन्नई ने खिताब जीतकर दो साल के बैन के बाद धमाकेदार वापसी तो की ही थी लेकिन 2019 के फाइनल में भी उन्होंने चोटिल होने के बावजूद दमदार खेल दिखाया, लेकिन मुंबई इंडियंस ने एक विकेट से हराते हुए अपना चौथा खिताब जीता था।

आईपीएल 2020 में रहा ख़राब प्रदर्शन।

धुरिन्दर बल्लेबाज़ रहे शेन वॉटसन वैसे तो काफी तगड़े बल्लेबाज़ और खिलाड़ी है लेकिन इस बार आईपीएल 2020 में शेन वॉटसन का बल्ला नहीं चल पाया था। वॉटसन ने इस सीजन में चेन्नई के लिए 11 मैचों में 299 रन बनाए जिनमें 2 अर्धशतक शामिल रहे। इसके अलावा पूरे आईपीएल में शेन वॉटसन ने 145 मैचों में 3874 रन बनाए और 92 विकेट भी अपने नाम किए। गौरतलब है कि आईपीएल में वॉटसन ने 4 शतक जड़े है।

2021 में निभाएंगे माही का साथ।

ख़बरों के मुताबिक शेन वॉटसन ने अपने संन्यास के बारे में चेन्नई के ड्रेसिंग रूम में जिस वक़्त बताया तब वह भावुक थे। उन्होंने अपने संन्यास के एलान के दौरान कहा कि इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलना उनके लिए एक सौभाग्य की बात रही.थे। अब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ दोस्ताना संबंध और खेल की गहरी समझ को देखते हुए कयास लगाए जा रहे है कि बहुत संभव है कि वॉटसन 2021 में स्टाफ का हिस्सा होंगे और चेन्नई सुपरकिंग्स को नए सिरे से खड़ा करने में माही का साथ निभाएंगे।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram