Hindi Newsportal

IND vs NZ 2nd ODI: भारत ने जीता टॉस, कप्तान रोहित ने चुनी गेंदबाजी

0 89

रायपुर: पहले मैच में रोमांचक जीत के बाद भारत आज यानि शनिवार को दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए तैयार है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. मैच का सीधा प्रसारण दोपहर 1:30 बजे से एसवीएनएस क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

 

रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम अपने पहले अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच की मेजबानी करेगा। रायपुर की पिच तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। ऐसे में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. वहीं कप्तान रोहित ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

 

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला यह मुकाबला बेहद अहम होने वाला है क्योंकि भारत में वनडे सीरीज खेलने आई महमान टीम को पिछले 6 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है और एक और हार का मतलब होगा सीरीज का हाथ से जाना.

 

टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए पहले मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की और अब वो मैच में जीत दर्ज कर अजेय बढ़त करने की ओर है. पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने बहद कांटे की टक्कर दी थी. पहले बल्लेाजी करते हुए भारत ने शुभमन गिल के दोहरे शतक के दम पर 8 विकेट पर 349 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. 131 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद माइकल ब्रेसवेल की तूफानी शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने आखिरी ओवर तक मैच को पहुंचाया. मुकाबला टीम इंडिया के हाथ से निकल चुका था लेकिन शार्दुल ठाकुर ने आखिरी विकेट लेकर लाज बचा ली. ऐसे में आज का मुकाबला न्यूजीलैंड को हर हाल में जीतना होगा.