Hindi Newsportal

फैक्ट चेक: होटल में किसी अन्य महिला के साथ पकड़े जाने पर पत्नी द्वारा पीटा जा रहा व्यक्ति, आम आदमी पार्टी का सदस्य नहीं, जाने पूरा सच

0 380

फैक्ट चेक: होटल में किसी अन्य महिला के साथ पकड़े जाने पर पत्नी द्वारा पीटा जा रहा व्यक्ति, आम आदमी पार्टी का सदस्य नहीं, जाने पूरा सच

 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक महिला एक व्यक्ति को एक कमरे के अंदर चप्पलों से पीटते हुए दिखाई दे रही है, इस दौरान कमरे में व्यक्ति के साथ एक और महिला मौजूद है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि  वीडियो में महिला से पिटाई खा रहा व्यक्ति आगरा का आम आदमी पार्टी से जिला अध्यक्ष है। वीडियो के साथ आगे दावा किया गया है कि इस व्यक्ति को होटल में एक अन्य महिला के साथ उसकी पत्नी ने पकड़ लिया जिसके बाद पत्नी उसकी इस तरह चप्पलों से पिटाई की।

फेसबुक पर वायरल वीडियो को शेयर कर कैप्शन में लिखा गया है कि,” अपने पत्नी के द्वारा चप्पलों से पीट रहा यह शख्स आगरा जिले का आम आदमी पार्टी का जिला अध्यक्ष है। यह अपनी पार्टी की एक शादीशुदा महिला कार्यकर्ताओं के साथ होटल में रंगरलिया मना रहा था तभी एक दूसरा आपिया जो इससे इस बात से जलन रखता था कि मैं इस महिला पर लाइन मारता था लेकिन इस ने पटा लिया उसने उसकी पत्नी को खबर कर दिया कि फलाने होटल के रूम में तुम्हारे पति एक आम आदमी पार्टी की महिला सदस्य का राशन कार्ड बना रहे हैं। फिर वह पत्नी होटल पर धावा बोली और अपने पति और उसकी प्रेमिका को चप्पलों से कूट दिया। दरअसल आम आदमी पार्टी में ज्यादातर लोग इसीलिए शामिल हो रहे हैं कि यहां पर खुला माहौल है ..सप्लाई हर वक्त चालू है राशन कार्ड बनाने के भरपूर मौके हैं।  ठीक है आप आम आदमी पार्टी में शामिल होगी मौज करिए लेकिन वोट बीजेपी को ही दीजिए।  

 

फैक्ट चेक का लिंक यहाँ देखें

फैक्ट चेक:

न्यूज़मोबाइल की पड़ताल में हमने जाना कि वायरल वीडियो में दिख रहा व्यक्ति आम आदमी पार्टी का जिला अध्यक्ष नहीं बल्कि आगरा के एक नामी अस्पताल का कर्मचारी दिनेश गोपाल है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो इस वीडियो के साथ किए जा रहे दावे की सत्यता जानने के लिए हमने पड़ताल की। पड़ताल के दौरान हमने सबसे पहले वीडियो को कुछ कीफ्रांस में तोड़ा और फिर गूगल पर रिवर्स इमेज सर्च टूल के माध्यम से खोजना शुरू किया। खोज के दौरान हमें सबसे पहले ANI के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस मामले का वीडियो मिला।

ANI द्वारा किए गए इस ट्वीट में कही भी यह जिक्र यह जिक्र नहीं किया गए है कि वायरल वीडियो में महिला से मार खा रहा व्यक्ति  आम आदमी पार्टी से आगरा का जिला अध्यक्ष है। यहाँ सिर्फ यह जानकारी दी गयी है कि एक व्यवाहित व्यक्ति एक होटल में किसी अन्य महिला के साथ पकड़े जाने पर अपनी पत्नी से पीटा जा रहा है।

वायरल वीडियो में मार खाते व्यक्ति की पहचान क्या है? इस तथ्य की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमने खोजना शुरू किया। खोज के दौरान हमें asianetnews.com नामक वेबसाइट पर इस मामले को लेकर प्रकाशित एक लेख मिला।

 

वेबसाइट पर प्राप्त लेख के मुताबिक वायरल वीडियो में महिला से मार खाता व्यक्ति आगरा के एक नामी अस्पताल में आईसीयू इंचार्ज दिनेश गोपाल है। जिसे उसकी पत्नी ने उसकी प्रेमिका के साथ दिल्ली गेट स्थित एक होटल में रंगे हाथों पकड़ लिया था। जिसके बाद होटल में मौजूद प्रेमिका और पति की महिला ने जमकर पिटाई कर दी थी।

इसके साथ ही लेख में बताया गया है कि जब मामले की जानकारी आम आदमी पार्टी के आगरा जिला अध्यक्ष धीरज बघेल ने इस वीडियो को गलत तरीके से प्रचारित करने का आरोप लगाया। साथ ही साथ इस मामले को लेकर आप पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष कपिल बाजपेयी ने भाजपा के मीडिया पैनलिस्ट प्रशांत उमराव को लीगल नोटिस भेजा है।

पड़ताल के दौरान मिले तथ्यों से पता चला कि वायरल वीडियो में महिला द्वारा पीटा जा रहा व्यक्ति आम आदमी पार्टी के आगरा जिला अध्यक्ष नहीं बल्कि आगरा के एक नामी अस्पताल में आईसीयू इंचार्ज दिनेश गोपाल है।