Hindi Newsportal

दिल्ली: सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य, उल्लंघन करने पर 500 रूपये का जुर्मना

फाइल फोटो
0 218

दिल्ली: सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य, उल्लंघन करने पर 500 रूपये का जुर्मना

 

दिल्ली में एक बार फिर सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है। मास्क न पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाने का प्रावधान लागू हुआ है। दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार ने यह फैसला लिया है। हालांकि, कार में एकसाथ चलने वाले लोगों पर यह नियम लागू नहीं होगा।

बताते चले कि राजधानी में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 2,146 मामले सामने आए थे। इसके साथ ही आठ मरीजों की संक्रमण से मौत भी हुई है। राजधानी में संक्रमण दर 17.83 हो गई है। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या 8205 हो गई है। उधर, दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना के मामलों के पीछे ओमिक्रॉन का नया सब-वैरिएंट बीए 2.75 है।

दिल्ली में पिछले दो दिनों से कोविड जांच कराने वाले हर 100 में से औसतन 15 से 17 लोगों में संक्रमण पाया गया है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमण दर में इजाफा दर्ज होने के बावजूद आम लोग इसको लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं। हालत यह है कि लोग न तो मेट्रो में मास्क लगा रहे हैं, न भीड़भाड़ वाले बाजार में और न ही बसों में। न दूरी का ख्याल है अब और न ही चेहरे पर मास्क है। इस वजह से दिल्ली में कोविड का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते दिल्ली सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।