Hindi Newsportal

जम्मू-कश्मीर: अरनिया सेक्टर में दिखा ड्रोन, तलाशी अभियान चला रहे हैं सुरक्षाबल

File Image
0 549

जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास के अरनिया सेक्टर में सोमवार यानी आज सुबह लगभग 5:30 बजे एक ड्रोन को उड़ता देखा गया है। इस बात की जानकारी देते हुए BSF ने बताया कि सुबह नियंत्रण रेखा (LOC) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर तैनात हमारे सैनिकों को आसमान में एक चमकती लाल और पीली रौशनी देखाई दी। हमारे सैनिकों ने जब पाया कि यह रौशनी उड़ती हुई ड्रोन की है तो उन्होंने उसपर तुरंत 25 LMG गोलियां दागीं। जिससे वह कुछ ऊंचाई पर पहुंचा और फिर पाकिस्तान की ओर चला गया। BSF की तरफ से आगे यह भी जानकारी दी कि फिलहाल पुलिस की मदद से इलाके की तलाशी की जा रही है।

पहले बारी ब्राह्मणा में दिखा था ड्रोन, फिर इलाके में अलर्ट जारी कर बढ़ाई गई सुरक्षा।

इधर सांबा के एसएसपी राजेश शर्मा ने बताया कि सांबा के बारी ब्राह्मणा इलाके में देर रात चार जगहों पर ड्रोन की संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी। ड्रोन देखे जाने के बाद पुलिस और सेना ने इलाके में अलर्ट जारी कर सुरक्षा बढ़ा दी है। जिसकी सूचना पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया। बता दे इसके अलावा सारथीकला के पास भी बब्बर नाला क्षेत्र में कुछ दिन पहले ही ऐसी ही घटना सामने आई थी।

यह भी पढ़े: अतरौली पहुंचा पूर्व CM कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि; 5 बजे यहाँ होगा अंतिम संस्कार

इसी साल फरवरी महीने से बड़ी ड्रोन गतिविधियां, हथियार सप्लाई करने के लिए पाक ले रहा है इनका सहारा।

बता दें  कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से घुसपैठ में नाकाम पाकिस्तान ड्रोन का सहारा ले रहा है। यह बात भी देश से छुपी नहीं है कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने और विशेषकर इसी साल फरवरी महीने में हुए सीजफायर समझौते के बाद से ड्रोन गतिविधियों में बढ़ोतरी देखी गई है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान द्वारा सीमा पार से आतंकी वारदातों को अंजाम देने और आतंकियों तक हथियार पहुंचाने के लिए ड्रोन का सहारा लिया जा रहा है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram