Hindi Newsportal

Bihar Results: विधानसभा चुनाव के नतीजों पर तेजस्वी का EC पर आरोप, कहा- हम हारे नहीं, हमें हराया गया है

Tejasvi Yadav - RJD
0 368

बिहार चुनाव खत्म होने के बाद बीते दिन पहली बार मीडिया के सामने आए महागठबंधन के नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी ने जदयू-भाजपा पर जबरदस्त हमला किया। उन्होंने चुनाव आयोग पर भी निशान साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि छल कपट से सरकार बनाई जा रही है। जनता ने फैसला महागठबंधन के पक्ष में सुनाया लेकिन चुनाव आयोग ने नतीजा एनडीए के पक्ष में सुना दिया।

BJP ने की बैक डोर से एंट्री।

तेजस्वी यदाव ने कहा कि जनादेश महागठबंधन के साथ था लेकिन चुनाव आयोग का परिणाम एनडीए के पक्ष में था। यह पहली बार नहीं हुआ है। 2015 में जब महागठबंधन बना था, तब वोट हमारे पक्ष में थे, लेकिन बीजेपी ने सत्ता हासिल करने के लिए बैक डोर एंट्री की।

हम नहीं है रोने वाले – तेजस्वी

तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी ने जनादेश को हाईजैक किया है। हम लोग रोने वाले नहीं हैं। हम संघर्ष करने वाले लोग हैं। जनता के बीच जाएंगे। हमने पूरे चुनाव बिहार के मुद्दे को उठाया है। धन बल, छल के बाद भी महागठबंधन को वह वाले रोक नहीं पाए हैं।

ये भी पढ़े: PUBG प्रेमियों के लिए खुशखबरी, भारत में जल्द नए अवतार में होगी बैटल गेम की वापसी

पोस्टल बैलेट की गिनती में भी धांधली का लगाया आरोप।

इस चुनाव के नतीजों से असंतुष्ट तेजस्वी ने पोस्टल बैलेट की गिनती अंत में कराने पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट देने वाले ज्यादातर कर्मचारी और शिक्षक लोग होते हैं। जो जागरुक होते हैं। उन्हें पता होता है कि पोस्टल से मतदान कैसे करना है। इसके बाद भी सैकड़ों पोस्टल बैलेट रद कर दिये गए। एक-एक विधानसभा क्षेत्रों में 900-900 वोट रद किये गए।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट की गिनती पहले होनी चाहिए फिर भी बाद में कराई गई। चुनाव आयोग का साफ निर्देश है कि पोस्टल बैलेट की गिनती पहले होगी। तेजस्वी ने कहा कि तीन बजे तक प्रक्रिया पूरी कर ली गई और रात 11 बजे रिजल्ट सुनाया गया। सर्टिफिकेट तैयार करने के बाद भी नहीं दिये गए।

इधर तेजस्वी के आरोपों पर EC ने कहा है कि बिहार में फ्री एंड फेयर चुनाव के साथ मतगणना का कार्य भी सही तरीके से किया गया है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram