Hindi Newsportal

Bihar Election Result 2020: 18 सीटों पर 1000 से कम वोटों का है अंतर, कभी भी पलट सकता है पलड़ा

0 294

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम अब दिन बढ़ने का साथ ही साफ हो चुका है। अभी तक के रूझानों के अनुसार एनडीए 126 सीटों पर आगे है, जबकि महागठबंधन 110 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। ऐसे में एक बार फिर से नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में एनडीए की सरकार बन सकती है हालांकि इसका दावा करना तो एलान के पहले कुछ कहना गलत होगा।

मतगणना तो एक तरफ जारी ही है लेकिन 243 सीटों के 123 सीट ऐसे हैं जहां पर 3000 से कम वोटों का अंतर बचा है। लिहाजा चुनाव परिणाम कहीं पर भी बदल सकता है। सुबह के शुरुआती ट्रेंड में महागठबंधन ने भारी बढ़त बनाई थी और ये स्पष्ट नजर आ रहा था कि तेजस्वी के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार बनाने जा रही है। लेकिन कुछ घंटों बाद ही सब बदल गया।

इन – इन सीटों पर है इतना अंतर।

आपको बता दें कि अभी तक के आंकड़ों के अनुसार, 166 सीट ऐसे हैं जहां पर 5000 वोट से कम का अंतर है, जबकि 123 सीट ऐसे हैं जहां पर महज 3000 वोटों का ही अंतर है। इसके अलावा 18 विधानसभा सीटों में उम्मीदवारों के बीचर वोटों का अतंर 1000 से भी कम का है।

500 से कम वोटों के अतंर वाली सीटों की संख्या 20 है, जबकि 7 सीट ऐसे हैं जहां पर 200 वोटों से कम का मार्जिन है। लिहाजा ये तमाम सीट चुनाव परिणाम को किसी भी क्षण बदल सकते हैं।

वोटों की गिनती में न हो जल्दी।

इधर चुनाव आयोग ने कहा कि EC का जोर है कि COVID और मतगणना से जुड़े दिशानिर्देशों और प्रक्रियाओं का गंभीरता से पालन किया जाए। मतगणना के काम में लगे अधिकारियों से कहा गया है कि जल्दबाजी नहीं दिखाएं और जरूरत के हिसाब से समय लें। वोटों की गिनती आराम से चल रही है। अधिकारी धैर्यपूर्वक काम कर रहे हैं।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram