Hindi Newsportal

BCCI ने एशिया कप के लिए की टीम की घोषणा, विराट कोहली की वापसी

File Image
0 217

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आगामी एशिया कप 2022 के लिए टीम की घोषणा की. विराट कोहली की टीम में वापसी के बाद रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है.

 

एशिया कप 27 अगस्त से दुबई में शुरू होने जा रहा है. लीग मैचों के दूसरे मैच में 28 अगस्त को भारत का सामना गेम में पाकिस्तान से होगा. वेस्टइंडीज दौरे और आगामी जिम्बाब्वे दौरे में टीम से बाहर होने के बाद विराट कोहली को टीम में फिर से शामिल किया गया है.

 

केएल राहुल को टीम में उप-कप्तान के रूप में जिम्मेदीर दी गई है. काफी लंबे समय के बाद राहुल एक बार फिर टीम के लिए टी20 में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरने के लिए तैयार है. केएल राहुल चोट के कारण पहले दौरों से चूक गए और उसके बाद सीओवीआईडी ​​​​के लिए सकारात्मक परीक्षण किया. वहीं जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर जडेजा, आर अश्विन, चहल, आर बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान.