Hindi Newsportal

सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई कांग्रेस संसदीय दल की बैठक; पार्टी अध्यक्ष, कर्नाटक संकट पर हुई चर्चा

0 417

दिल्ली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई. बैठक में कांग्रेस के सभी लोकसभा सांसद मौजूद रहे, जिस दौरान कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम के साथ कर्नाटक में गहराते राजनीतिक संकट पर भी चर्चा हुई.

कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद नए पार्टी अध्यक्ष चुनने पर दबाव बढ़ता जा रहा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से अपील की है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जल्द बैठक बुलाई जाए और अगले पार्टी अध्यक्ष का चुनाव किया जाए.

इसके अलावा कर्नाटक संकट को देखते हुए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक में सभी सांसदों के साथ विचार विमर्श करने के बाद पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद और बीके हरिप्रसाद को कर्नाटक भेजने का फैसला किया है.

गुलाम नबी आजाद के बेंगलुरु आने पर केसी वेणुगोपाल का कहना है कि मैंने ही उन्हें बेंगलुरु बुलाया है, क्योंकि इस वक्त उनकी जरूरत यहां पर है.

ALSO READ: अयोध्या भूमि विवाद मामले में पक्षकार ने जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर…

बता दें कि इस्तीफा देने वाले 13 विधायकों में से 10 कांग्रेस पार्टी के हैं. इसके अलावा एचडी कुमारस्वामी मंत्रिमंडल के 30 मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया था ताकि नाराज विधायकों को मंत्री का पद दिया जा सके.

विधानसभा स्पीकर के. रमेश कुमार ने अभी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने से इनकार कर दिया है. स्पीकर का कहना है कि सभी विधायकों के इस्तीफे अभी तक उनके पास नहीं पहुंचे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक विधायक खुद उनके पास नहीं आते हैं वह इन्हें स्वीकार नहीं करेंगे.