Hindi Newsportal

सुशांत ड्रग्‍स केस में NCB ने दाखिल की 12,000 पन्‍नों की चार्जशीट, रिया समेत 33 आरोपी, 200 लोगों को बनाया है गवाह

File Image
0 295

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एनसीबी यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आज स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में 12000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया गया है। बता दे इस चार्जशीट में साथ ही 200 लोगों को गवाह भी बनाया गया है।

हार्ड कॉपी में 12000 तो डिजिटल में है 50 हज़ार पन्ने।

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक हार्ड कॉपी में यह चार्जशीट 12000 पन्नों की है, वहीं डिजिटल फॉर्मेट में यह 50000 पेज की है। गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसकी जांच सीबीआई, एनसीबी और ईडी तीनों केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं।

चार्जशीट में आरोपी के तौर पर रिया का नाम।

NCB की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती समेत कुल 33 लोगों के नाम बतौर आरोपी शामिल किया गया है। इसमें रिया के अलावा शोविक, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा और क्षितिज प्रसाद के नाम हैं। इसमें ड्रग्स पैडलर के अलावा रिया के करीबियों का नाम भी आरोपी के तौर पर शामिल है।

ये भी पढ़े : उत्तरप्रदेश : गैंगरेप के 5 महीने बाद युवती ने दर्ज कराई FIR, आरोपी परिवार के धमकी और दबाव के चलते दुखी पीड़िता ने लगाई फांसी

NCB के पास था 6 महीनों का समय।

बता दे सितंबर में इस केस में ड्रग्स एंगल में की गई पहली गिरफ्तारी के आधार पर चार्जशीट यानी आरोप पत्र दाखिल करने के लिए NCB के पास छह महीने का समय था। सुशांत सिंह मौत मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई जांच में रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के कुछ कर्मचारियों के बीच निजी व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स की बातचीत सामने आने के बाद एनसीबी ने अगस्त में मामला दर्ज किया गया था और फिर इस मामले में ड्रग्स एंगल से जांच शुरू कर दी थी।

क्या है इन सब पर आरोप ?

एनसीबी ने उन सभी पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की खरीद और आपूर्ति करने का आरोप लगाया गया है। इतना ही नहीं NCB इस मामले में यानी ड्रग्स केस की जांच में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, श्रद्धा कपूर और अर्जुन रामपाल समेत कई सितारों से पूछताछ कर चुकी है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram