Hindi Newsportal

सनी देओल ने गुरदासपुर के लिए नियुक्त किया प्रतिनिधि, कांग्रेस ने बताया मतदाताओं के जनादेश के साथ विश्वासघात

0 450

अभिनेता से राजनेता बने और गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल ने अपने संसदीय क्षेत्र के लिए एक प्रतिनिधि नियुक्त किया है, जो ‘बैठकों में भाग लेंगे’ और उनकी अनुपस्थिति में शहर से संबंधित महत्वपूर्ण मामलों पर नज़र रखेंगे.

उन्होंने गुरदासपुर जिले के लिए अपने प्रतिनिधि के रूप में मोहाली स्थित पटकथा लेखक, गुरप्रीत सिंह पलहरी को नियुक्त किया है.

पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने इस कदम को ‘मतदाताओं के जनादेश’ के साथ विश्वासघात करार दिया है. पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रतिनिधि की नियुक्ति पर देओल को आड़े हाथों लेते हुए इसे निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के साथ धोखा करार दिया.

गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र के विधायक रंधावा ने कहा, ‘सनी देओल ने प्रतिनिधि की नियुक्ति कर गुरदासपुर की जनता को धोखा दिया है. एक सांसद कैसे अपना प्रतिनिधि नियुक्त कर सकता है. मतदाताओं ने सनी देओल को अपना सांसद चुना है, न कि उनके प्रतिनिधि को.’

26 जून को गुरदासपुर के सांसद सनी देओल के लेटरहैड पर जारी एक पत्र में लिखा गया,“मैं पंजाब के जिला मोहाली के पल्हरी गाँव के निवासी सुपिन्दर सिंह के बेटे गुरप्रीत सिंह को नियुक्त करता हूँ, जो बैठकों में मेरे प्रतिनिधि के रूप में भाग लेने और संबंधित अधिकारियों के साथ मेरे संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर (पंजाब) से जुड़े महत्त्वपूर्ण मामलों पर नज़र रखेंगे.”

गुरप्रीत सिंह, जिन्हें फिल्म उद्योग मंडलियों में ‘ज्ञानी जी’ के रूप में भी जाना जाता है, ने कहा“ मुझे पता है कि लोग कह रहे हैं कि ये ज्ञानी कहां से आ गया, लेकिन मैं सनी देओल का स्थान नहीं ले रहा हूं. मैं सिर्फ सनी देओल के निजी सहायक के रूप में शामिल हुआ हूं और निर्वाचन क्षेत्र में उनके काम को देखूंगा. मैं, भाजपा के अन्य नेताओं के साथ, सांसद की अनुपस्थिति में आधिकारिक बैठकों में भाग लूंगा.”

ALSO READ: महाराष्ट्र : बारिश में दीवार ढहने से पुणे में 5, कल्याण में 3 लोगों की मौत

उन्होंने कहा,’मैं सनी देओल के चुनाव जीतने के बाद से पठानकोट में रह रहा हूं और रोज मैदान में जा रहा हूं. सनी देओल के पास पहले से ही पठानकोट में एक अस्थायी घर है, और हम गुरदासपुर में उनके लिए एक नया घर बनाने के लिए एक खाली ज़मीन की तलाश कर रहे हैं. सनी देओल गुरदासपुर की मांगों को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली में काम कर रहे हैं. आप जल्द ही गुरदासपुर के विकास से जुड़ी एक अच्छी खबर सुनेंगे.”

हाल ही के आम चुनाव में कांग्रेस के सुनील जाखड़ को भारी अंतर से हराने के बाद देओल पहली बार संसद के सदस्य बने.