Hindi Newsportal

SRH vs RCB: सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच हुए मुकाबले में बने कई रिकॉर्ड, 25 रन से हारी RCB

0 138

SRH vs RCB: बीते दिन आईपीएल मैच में आरसीबी के खिलाफ हैदराबाद ने विशालकाय स्कोर खड़ा कर एक बार फिर इतिहास रच दिया. हैदराबाद ने टी20 में अब तक का सर्वाधिक स्कोर खड़ा कर दिया. आरसीबी के खिलाफ हैदराबाद ने 287 रन बनाए जिसके बाद आरसीबी 25 रनों से यह मुकाबला हार गई.

 

बता दें कि बीते दिन आरसीबी और हैदाराबाद के बीच बैंगलुरू में मुकाबला खेला गया जिसमें हैदराबाद ने टी20 में अब तक का सर्वाधिक स्कोर खड़ा कर दिया. यह पहली बार नहीं है. SRH ने एक सीजन में दूसरी बार यह सर्वाधिक स्कोर बनाया है. यानि हैदराबाद ने खुद अपने 277 रनों के रिकॉर्ड को तोड़कर 287 रनों का नया रिकॉर्ड कायम किया है. वहीं RCB ने 262 रन बनाए. हैदराबाद की इस जीत और बेंगलुरू की हार में टी20 मैच के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड भी बन गया. इस मुकाबले में कुल 549 रन बने. यह आईपीएल समेत किसी भी टी20 मैच की दोनों पारियों को मिलाकर सबसे ज्यादा रन हैं.

 

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के इस मुकाबले में जैसे रनों का तूफान आ गया. इस मुकाबले में चौकों-छक्कों की जमकर बारिश हुई. आईपीएल ही नहीं टी20 क्रिकेट में इससे पहले एक मैच में इतने रन नहीं बने. 287 रनों का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम 262 रन बनाने के बावजूद 25 रन से यह मुकाबला हार गई.

 

सनराइजर्स हैदराबाद के ऑस्ट्रेलियन ओपनर ट्रेविस हेड ने इस मैच में 41 गेंद पर 102 रन की पारी खेली. उन्होंने 39वीं गेंद पर शतक पूरा किया. यह सनराइजर्स हैदराबाद के किसी बैटर का सबसे तेज शतक है.