Hindi Newsportal

लखनऊ में इमारत ढहने से फंसे लोग, 14 लोगों को बचाया गया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

0 74

लखनऊ: लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर मंगलवार को एक आवासीय इमारत गिरने के बाद अब तक 14 लोगों को बचाया जा चुका है.

 

मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को पुलिस उप महानिरीक्षक डीएस चौहान ने बताया कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ में वजीर हसनगंज रोड पर एक रिहायशी इमारत के ढहने से पांच लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं.

 

मीडिया से बात करते हुए डीजीपी ने कहा, ‘पांच लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं और उन्हें उचित ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. वे एक ही कमरे में हैं. हम दो लोगों के संपर्क में हैं. अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, उचित जांच की जाएगी.”

 

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में वजीर हसनगंज रोड पर एक आवासीय इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस मौके पर मौजूद है और बचाव कार्य जारी है.

 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना का संज्ञान लिया और उन्हें मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें भेजने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को उचित उपचार के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए.

 

“साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. साथ ही जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए.