Hindi Newsportal

रेड्डी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, स्टालिन और के चंद्रशेखर राव भी रहे मौजूद

0 429

वाईएसआर कांग्रेस के मुखिया जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में किया गया.

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव समेत कई अन्य पार्टियों के दिग्गज नेता भी इस मौके पर मौजूद रहे.

शपथ ग्रहण करने से पहले रेड्डी ने विजयवाड़ा में पूजा अर्चना कर पुजारियों का आशीर्वाद भी लिया.

राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन की उपस्थिति में मुख्यमंत्री रेड्डी ने विजयवाड़ा के समीप आईजीएमसी स्टेडियम में दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ ली. शपथ ग्रहण करने से पहले राष्ट्रगान हुआ.

बताया जा रहा है कि अपने शपथ ग्रहण समारोह के बाद वे शाम को होने वाले प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए दिल्ली का रुख करने वाले हैं.

पांच साला पहले आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद जगनमोहन रेड्डी मुख्यमंत्री पद की शायद लेने वाले दूसरे नेता है. इससे पहले तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के चंद्रबाबू नायडू पहले मुख्यमंत्री बने थे.

ALSO READ: एक महीने तक टीवी डिबेट से दूर रहेगी कांग्रेस: ​​रणदीप सुरजेवाला

जगनमोहन रेड्डी ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को भी अपने शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था, हालांकि नायडू ने उनका निमंत्रण स्वीकार नहीं किया.

बता दें कि 175 विधानसभा सीटों वाले आंध्र प्रदेश में रेड्डी ने 151 सीटों पर जीत हासिल की जबकि नायडू की टीडीपी 102 से 23 सीटों पर सिमटकर रह गई. वहीं लोकसभा चुनावों की बात करे तो राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से वाईएसआर कांग्रेस 22 सीटें जीतने में कामयाब रही.

रेड्डी ने 2009 में राजनीति में कदम रखा था.