Hindi Newsportal

रायपुर एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर क्रैश, लैंडिंग में हुई दो पायलटों की मौत

0 242

रायपुर एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर क्रैश, लैंडिंग में हुई दो पायलटों की मौत

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट पर आज गुरुवार की रात को एक बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में लैडिंग के दौरान एक ट्रेनिंग हेलिकॉप्‍टर क्रैश हो गया है, जिसमें दोनों पायलटों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक इस हादसे का शिकार हुआ यह एक राजकीय हेलि‍कॉप्टर है।

रायपुर पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, यह हादसा रायपुर के एयरपोर्ट पर रात 9:10 बजे हुआ। हेलिकॉप्‍टर के दो पायलट कैप्टल गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव उड़ान का कर रहे थे, तभी अचानक यह हादसा हुआ।

घटना पर राज्य सरकार की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया है। प्रारंभिक रूप से हादसे के पीछे तकनीकी खराबी बताई गई है। हादसे का सटीक कारण पता लगाने के लिए डीजीसीए और राज्य सरकार के आदेश पर विस्तृत तकनीकी जांच की जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृतक पायलट के परिवारों को तत्काल राहत मुहैया कराने का आदेश दिया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दुख जताया है.उन्होंने ट्वीट किया, “अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली. इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है. इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. ॐ शांति.”