Hindi Newsportal

राजू को याद कर अमिताभ बच्चन ने लिखा ब्लॉग, कहा- “एक और सहयोगी हमें छोड़कर चला गया”

0 177

नई दिल्ली: गुरुवार को दिल्ली में मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के अंतिम संस्कार के कुछ ही घंटों बाद, अमिताभ बच्चन ने उन्हें याद करते हुए अपने ब्लॉग पर दिवंगत कॉमेडियन के बारे में कुछ शब्द लिखे. अमिताभ ने अपने ब्लॉग में उन्हें याद करते हुए “सहयोगी, मित्र और एक रचनात्मक कलाकार कहा.

 

अमिताभ बच्चन ने लिखा, “एक और सहयोगी, दोस्त और एक रचनात्मक कलाकार हमें छोड़कर चला गया है. अचानक हुई बीमारी और (वह) समय से पहले ही वह चले गए, अभी तो उनकी रचनात्मकता बाहर आनी थी…. उनका हास्य बोध और जन्म के साथ मिली हास्य कला हमेशा हमारे साथ रहेगी. वह अब स्वर्ग से मुस्कुराते रहेंगे और भगवान को भी हंसाते रहेंगे.”

 

अभिनेता ने अपने ब्लॉग में उस वॉयस रिकॉर्डिंग का भी जिक्र किया जो उन्होंने राजू के लिए रिकॉर्ड करके भेजा था, जब वह कोमा में थे. उन्होंने बताया कि राजू के परिवार वालों ने उनकी तबीयत में सुधार का प्रयास करने के लिए एक मैसेज रिकॉर्ड करके भेजने का आग्रह किया था. मैं ऐसा किया और राजू ने मेरी आवाज सुनने के बाद एक बार अपनी आंखें भी खोली थीं. लेकिन फिर बंद कर लीं.”

 

बता दें कि राजू का 58 वर्ष की आयु में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 41 दिनों के अस्पताल में भर्ती होने के बाद बुधवार को निधन हो गया, जहां उन्हें एक दिल के बाद भर्ती कराया गया था. राजू का अंतिम संस्कार गुरुवार को दिल्ली के निगमबोध घाट पर हिंदू रीति-रिवाज से किया गया. उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव, उनके बेटे आयुष्मान वहां मौजूद थे. उनके साथ सुनील पाल और एहसान कुरैशी, निर्देशक मधुर भंडारकर और गायक राम शंकर सहित कई अन्य लोग शामिल हुए जिन्होंने राजू को अंतिम श्रद्धांजलि दी.