Hindi Newsportal

मुंबई: सुप्रीम कोर्ट पहुंची महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई, फ्लोर टेस्ट के आदेश पर आज शाम 5 बजे होगी सुनवाई

Supreme Court: ANI
0 265

मुंबई: महाराष्ट्र में चल रही सियासी लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बहुमत साबित करने के गवर्नर के आदेश को सुप्रीम कोर्ट को चुनौती दी गई है.

 

सुप्रीम कोर्ट आज शाम 5 बजे महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा फ्लोर टेस्ट के आदेश के खिलाफ शिवसेना की याचिका पर सुनवाई करेगा.

 

महाराष्ट्र में चल रही सियासी संकट से जुड़ी कुछ अहम बातें:

  • महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने आज दोपहर मुंबई में अपने आवास पर भाजपा नेताओं की बैठक बुलाई है.
  • भाजपा नेता श्रीकांत भारतीय महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पहुंचे.
  • गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में शिवसेना के बागी विधायक गुलाबराव पाटिल ने कहा, लोग हमारे साथ हैं और हम कल फ्लोर टेस्ट जीतेंगे और सरकार बनाएंगे. चिंता की कोई बात नहीं है.
  • फ्लोर टेस्ट से पहले, महाराष्ट्र के मंत्री और NCP नेता दिलीप वलसे पाटिल और जयंत पाटिल, मुंबई में पार्टी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे.
  • SC ने सिंघवी को कहा कि आज शाम को 5 बजे मामले की सुनवाई करेंगे. 3 बजे तक कॉपी को सभी पक्षों  को दें. कोर्ट को भी पेपर दें. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि यह मामला विधायकों की अयोग्यता से अलग है, लेकिन अर्जेंसी को देखते हुए मामले की सुनवाई करेंगे. शाम पांच बजे सुनवाई होगी. सिंघवी ने कोर्ट को भरोसा दिया कि सभी पक्षों को कॉपी दी जाएगी.
  • महाराष्ट्र गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने ठाकरे सरकार को गुरुवार को विधानसभा सदन में बहुमत साबित करने का आदेश दिया है. उन्होंने विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत को एक पत्र लिखकर सुबह 11 बजे सदन का एक विशेष सत्र बुलाने को कहा है.