Hindi Newsportal

मुंबई इंडियंस के फिनिशर Kieron Pollard ने की IPL से संन्यास की घोषणा

0 119

मुंबई: वेस्टइंडीज और मुंबई इंडियंस के पूर्व पावर हिटर कीरोन पोलार्ड ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपने रिटायर्मेंट की घोषणा कर दी है. हालांकि, वह अगले सत्र के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बने रहेंगे.

 

बता दें कि आईपीएल 2022 में पोलार्ड ने 14.40 की औसत के साथ 144 रन बनाए थे. बता दें कि 2010 के ऑक्शन में मुंबई ने पोलार्ड को खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था. उसके बाद से ही पोलार्ड मुंबई की टीम का हिस्सा रहे थे.  बता दें कि इसी साल पोलार्ड ने टी-20 इंटरनेशनल से भी संन्यास का ऐलान कर दिया था.

आईपीएल से रिटायरमेंट लेने के अवसर पर पोलार्ड ने कहा, ‘यह फैसला करना सबसे आसान निर्णय नहीं था क्योंकि मैं कुछ और वर्षों तक खेलना जारी रखूंगा, लेकिन मैं समझता हूं कि यह अविश्वसनीय फ्रैंचाइजी रही जिसने इतना कुछ हासिल किया है उसे बदलाव की अब जरूरत है और अगर मैं अब इस फ्रेंचाइजी के साथ नहीं रहूंगा’.

 

उन्होंने आगे कहा ‘मैं खुद को MI के खिलाफ खेलते हुए नहीं देख सकता. एक बार आप MI में आ गए तो आप हमेशा के लिए MI के हो जाते हैं. मैं पिछले 13 सीजन से आईपीएल में सबसे बड़ी और सबसे सफल टीम का प्रतिनिधित्व करने को लेकर बेहद गर्व, सम्मानित और धन्य महसूस कर रहा हूं. ईमानदारी से, मैं मुकेश, नीता और आकाश अंबानी के लिए उनके जबरदस्त प्यार, समर्थन और सम्मान के लिए अपनी गहरी प्रशंसा व्यक्त करता हूं, जो मैंने हमेशा महसूस किया है और उन्होंने मुझ पर जो विश्वास जताया है. उसके लिए शुक्रिया.’