Hindi Newsportal

मुंबई आतंकी हमले की 15वीं बरसी आज, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने शहीदों और पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

0 773
मुंबई आतंकी हमले की 15वीं बरसी आज, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने शहीदों और पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

 

मुंबई में साल 2008 के दौरान हुए आतंकी हमलें की 15वीं बरसी आज है। ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई के आतंकवादी हमले में शदीद हुए जवान और मारे गए अन्य लोगों को पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 15वीं बरसी पर पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी। राजनाथ सिंह ने कहा कि देश इस हमले के खिलाफ लड़ने वाले जाबांजों को कभी भूल नहीं सकता।

वहीं शहीद स्मारक पर महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने भी आतंकवादी हमले की 15वीं बरसी पर पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में शहीद स्मारक पर बलिदानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बता दें कि 26 नवंबर साल 2008 को आतंकियों ने समुद्री मार्ग से मुबंई में प्रवेश किया था। जिसके बाद आतंकियों ने मुंबई के ताज होटल, ओबेरॉय होटल, नरीमन हाउस में यहूदी केंद्र और लियोपोल्ड कैफे समेत कई स्थानों पर हमला किया था। इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी। मगर देश के बहादुर जवानों और पुलिसकर्मियों ने आतंक के दहशतगर्दों का डटकर सामना किया और कई बेगुनाहों की जान बचाई थी। हालांकि, पांच बहादुरों को इस हमले में अपनी जान गंवानी पड़ी थी। आज हम आपको उन्हीं शहीदों के हौसलों की दास्तां बता रहे हैं।