Hindi Newsportal

मशहूर गीतकार दलेर मेहंदी को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से बड़ी राहत, सजा सस्पेंड

0 171

चंडीगढ़ : बॉलिवुड और पंजाबी फिल्मों के मशहूर गीतकार दलेर मेहंदी को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने दलेर महंदी पर चल रहे 19 साल पुराने मामले में उनकी सजा को सस्पेंड कर दिया है.

 

कबूतबाजी मामले में सजा काट रहे मशहूर गीतकार दलेर मेहंदी को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने 19 साल पुराने कबूतरबाजी के मामले में सजा को सस्पेंड कर दिया है. दलेर मेहंदी की वकील ने जानकारी देते हुए कहा कि, दलेर की सजा सस्पेंड हुई है.

 

वकील ने आगे बताया कि, “हाईकोर्ट में सजा के खिलाफ अपील दाखिल की हुई थी. हाईकोर्ट ने अपील को एडमिट करते हुए सजा को सस्पेंड कर दिया”. वहीं वकील सुमन जीत कौर ने कहा कि शिकायतकर्ता बक्शीश सिंह द्वारा दलेर मेहंदी पर लगाए सभी आरोप बेबुनियाद थे.

 

जानिए क्या है पूरा मामला

दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपनी मंडली के सदस्यों के रूप में लोगों को अवैध रूप से विदेश भेजने के लिए मोटी पैसेज मनी चार्ज की थी. बक्शीश सिंह ने अपनी शिकायत में कहा था कि उनसे 15 लाख रुपये मांगे गये थे लेकिन डील 12 लाख रुपये में फिक्स हुई थी और यह पैसा दिया भी गया था.

शिकायतकर्ता ने बाताया कि आरोप था कि बाद में 5 लाख रुपये और मांगे गये थे. तब शिकायतकर्ता ने इतने पैसे ना होने की बात कहकर सिर्फ एक लाख रुपया और दिया. लेकिन तब भी दलेर उनको कनाडा भेजने में विफल रहे. इसके बाद पैसे भी नहीं लौटाये गए. साथ ही साथ जान से मारने की धमकी भी दी गई.