Hindi Newsportal

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच का दूसरा दिन खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 480 रन, भारत 36/0

0 533

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच का दूसरा दिन खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 480 रन, भारत 36/0

 

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन भी समाप्त हुआ है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने बिना विकेट गंवाए 36 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 17 और शुभमन गिल 18 रन बनाकर नाबाद हैं।

इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी 480 रन पर समाप्त हो गई। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नजर से भारत के लिए यह मैच जीतना जरूरी है।

 

अहमदाबाद की सपाट पिच पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले विकेट के लिए हेड और ख्वाजा ने 61 रन जोड़े। इसके बाद हेड (32) और लाबुशेन (3) आउट हुए, लेकिन स्मिथ ने ख्वाजा के साथ बड़ी साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। स्मिथ (38) अर्धशतक नहीं लगा पाए और उनके बाद आए पीटर हैंड्सकॉम्ब (17) भी छोटे स्कोर पर पवेलियन लौट गए। हालांकि, इसके बाद पहले दिन ग्रीन और ख्वाजा ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया। इस बीच ख्वाजा ने अपना शतक भी पूरा किया। वह 170 गेंदों में 114 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन ने ग्रीन को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया। इसी ओवर में अश्विन ने एलेक्स कैरी को भी पवेलियन भेजा। कैरी खाता भी नहीं खोल सके।

बता दें कि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 387 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। रविचंद्रन अश्विन ने मिचेल स्टार्क को शॉर्ट लेग पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। स्टार्क छह रन बना सके। चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट के नुकसान पर 409 रन बनाए थे। उनके बाद पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने उस्मान ख्वाजा को एल्बीडब्ल्यू से आउट किया। उन्होंने 422 गेंदों पर 180 रन बनाए। इसके बाद नाथन लियोन और टॉड मर्फी ने नौवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी निभाई। अश्विन ने मर्फी 41 को एल्बीडब्ल्यू और फिर लियोन 34 को कोहली के हाथों कैच करा ऑस्ट्रेलियाई पारी को 480 रन पर खत्म कर दिया।