Hindi Newsportal

बिहार विधासभा चुनाव: BJP के बाद अब JDU ने 15 बागी नेताओं को दिखाया बाहर का रास्‍ता

File Image
0 233

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे – जैसे नज़दीक आते जा रही है वैसे – वैसे सियासी उठापटक भी देखने को भी मिल रही है। बिहार विधानसभा के मद्देनज़र ही आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल आज जेडीयू ने पार्टी से बगावत कर दूसरे दलों का दामन थामने वाले 15 नेताओं को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। JDU ने इन सब बागी नेताओ को छह साल के लिए निष्‍कासित यानी (Expelled) कर दिया है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी ऐसी ही कार्रवाई करते हुए अपने प्रदेश उपाध्‍यक्ष सहित नौ नेताओं को पार्टी से बहार का रास्ता दिखा दिया है।

इन नेताओं पर हुई कार्रवाई।

जेडीयू की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक जिन नेताओं को पार्टी से बाहर किया गया है उसमें डुमरांव से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे विधायक ददन पहलवान, सिकंदरा से लड़ रहे पूर्व मंत्री रामेश्वर पासवान, जगदीशपुर से लोजपा प्रत्याशी बने श्रीभगवान सिंह कुशवाहा, पूर्व विधायक रणविजय सिंह, चकाई से निर्दलीय उम्मीदवार बने सुमित कुमार सिंह शामिल हैं. इसके अलावा महिला जेडीयू की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कंचन गुप्ता, युवा जेडीयू नेता तजम्मुल खां, रोहतास के पूर्व जिलाध्यक्ष अमरेश चौधरी, जेडीयू नेता सिंधु चौधरी, डॉ राकेश रंजन, मुंगेरी पासवान शामिल हैं. इसके साथ ही ददन पहलवान के बेटे करतार सिंह यादव को भी पार्टी से निकाला गया है।

ये भी पढ़े : यूपी : ललितपुर में वृद्ध के साथ बदसलूकी की हदें पार, पेशाब पिलाने की कोशिश, विरोध करने पर डंडों से भी की पिटाई

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष ने की है ये बड़ी कार्रवाई।

बता दे जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने ही बड़ा कदम उठाते हुए 15 नेताओं को छह साल के लिए बहार का रास्ता दिखा दिया है। निकाले गए सभी नेताओ पर पार्टी विरोधी गतिविधियों (Anti Party Activities) में शामिल होने का आरोप है।

बीजेपी नौ बागियों पर पहले ही कर चुकी कार्रवाई।

गौरतलब है कि इससे पहले कल बीजेपी ने 9 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया था जो बागी उम्मीदवार बन कर चुनाव मैदान में जबरन डटे हैं. बता दे पार्टी विरोधी गतिविधियों (Anti Party Activities) के आरोप में निष्‍कासित नेताओं में बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, राष्ट्रीय मंत्री रहे रामेश्वर चौरसिया, पूर्व विधायक डॉ. ऊषा विद्यार्थी, विधायक रवींद्र यादव, इंदु कश्यप, श्वेता सिंह, अनिल कुमार, मृणाल शेखर और अजय प्रताप शामिल हैं।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram