Hindi Newsportal

बिहार में सड़क किनारे बस्ती में ट्रक की टक्कर से बच्चों सहित 8 की मौत

0 120

वैशाली: बिहार के वैशाली के महनार इलाके में एक दर्दनाक सड़क हादसे में बच्चों सहित कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

 

हादसा एक ट्रक के सड़क किनारे बसे मकान से टकरा जाने के कारण हुआ, जिसके चलते लोगों की जान चली गई.

 

कथित तौर पर, दुर्घटना उत्तर बिहार जिले के देसरी थाना क्षेत्र में हुई, जो राज्य की राजधानी से लगभग 30 किलोमीटर दूर है, रात करीब 9 बजे, जब जुलूस सड़क के किनारे एक ‘पीपल’ के पेड़ के सामने एक प्रार्थना करने के लिए इकट्ठा हुआ था. स्थानीय देवता “भूमिया बाबा”.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक पीड़ित के परिवार को 2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल व्यक्ति को 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की.

 

प्रधान मंत्री अधिकारी ने ट्वीट किया, “बिहार के वैशाली में हुई दुर्घटना दुखद है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायल जल्द स्वस्थ हों. पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से ​​प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे, ”

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी वैशाली में हुए सड़क हादसे में अपनों को खोने वाले परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने प्रत्येक रिश्तेदार को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की. घायलों का समुचित उपचार करने का निर्देश दिया