Hindi Newsportal

बक्सर, गाजीपुर और बलिया में गंगा में लाशें बहती मिलने के बाद अब उन्नाव में दिखा भयावह नज़ारा; गंगा किनारे रेत में ही दफनाए गए सैकड़ों शव

0 256

देश में कोरोना वायरस के केहर ने सबको भयभीत कर दिया है। कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद पहले अस्पतालों में बेड कम पड़े फिर ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत हुई और अब मौत का आंकड़ा इतना बढ़ चुका है कि लोगों को अंतिम संस्कार तक करना जनता के लिए चिंता का विषय बनते जा रहे है। हाल ही में गंगा नदी में कई शव तैरते हुए मिले थे लेकिन अब इसी गंगा किनारे कई शवों को दफनाने की खबर सामने आ रही है। दरअसल उन्नाव में गंगा नदी के किनारे ही लोगों ने शवों को रेत में दफना दिया है।

इधर शुक्लागंज हाजीपुर के रौतापुर गंगा घाट पर रेती में कब्रगाह देख हर कोई चौंक गया है। इस घटना के पता लगने के बाद कहा जा रहा है कि श्मशान घाट पर लकड़ियां कम पड़ने और महंगी मिलने के कारण लोगों ने हिंदू रीति-रिवाजों को छोड़कर शवों को दफनाना शुरू कर दिया है।

क्या कहना है ग्रामीणों का ?

ग्रामीणों का कहना है कि घाट पर लकड़ियां न होने से वहां की स्थिति अति भयावह है। जो इंतजाम कर लेता है वह तो चिता सजाता है वर्ना ज्यादातर शवों को रेती में दफना दे रहे हैं। हालत यह है कि घाट पर अब शवों को दफनाने की जगह तक भी नहीं बची है। इससे अंतिम संस्कार करने आने वालों को खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं।

ये भी पढ़े : देश में जल्द शुरू होगा दो से 18 आयु वर्ग पर ‘कोवैक्सीन’ का ट्रायल, DCGI ने दी मंजूरी

इतना ही नहीं लोगों को चिंता है कि बाढ़ के दिनों में यही शव बहकर गांव के आसपास पहुंचेंगे, जिससे बीमारियां फैलेगी। गंगा का जल प्रदूषित होगा। इधर इस मामले में एसीएम सदर सत्यप्रिय का कहना है कि गंगा किनारे अंतिम संस्कार का चलन है, यदि सैकड़ों की संख्या में शव दफनाए गए हैं तो इसकी जांच कराएंगे। पूरी रिपोर्ट मंगाई जाएगी।

बता दे इस घटना को लेकर उन्नाव के जिलाधिकारी ने कहा, “हमारी टीम को गंगा नदी से दूर रेत में कई शव दफन मिले हैं। अभी और शवों की तलाश की जा रही है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।” उन्नाव के बक्सर घाट पर भी बड़ी संख्या में शवों को दफना कर अंतिम संस्कार किया गया है। जिस जगह पर दफना कर अंतिम संस्कार किया गया है वो पट्टी अब पूरी तरह से गंगा की धारा से घिर चुकी है। उनका कहना है कि उन्होंने अपने एसडीएम व सीओ को मौके पर जांच करने के लिए भेजा है। बता दें कि रेत में दफनाए गए शवों का अंतिम संस्कार कराया जा रहा है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram