Hindi Newsportal

प्रेस कान्फ्रेंस के जरिए अपने खिलाफ लगे आरोपों का करूंगा पर्दाफाश- अध्‍यक्ष बृजभूषण सिंह

0 86

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के अध्‍यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ देश के नामी पहलवानों ने जंतर-मंतर मोर्चा खोल रखा है. पिछले दो दिनों से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवान लगातार अध्‍यक्ष बृजभूषण सिंह को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच आज बृजभूषण सिंह इस मामले में शाम 4 बजे प्रेस कान्फ्रेंस करने वाले हैं.

पिछले दो दिनों से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवान लगातार अध्‍यक्ष बृजभूषण सिंह को पद से हटाने की मांग के बीच आज रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह शाम 4 बजे के बाद उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में प्रेस वार्ता करेंगे.

 

बृजभूषण ने कहा कि उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई है. कुश्ती के खिलाफ साजिश हुई है. महिला पहलवानों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की राजनीतिक साजिश हुई है. मै इसका पर्दाफाश प्रेस कान्फ्रेंस में करूंगा.

 

आपको बता दें कि धरने पर बैठे विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित देश के कुछ शीर्ष पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष (WFI President) बृजभूषण शरण सिंह और कोचों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. वर्ल्ड चैंपियनशिप की पदक विजेता और ओलिंपियन विनेश ने दावा किया कि कई कोच ने भी महिला पहलवानों का शोषण किया है.