Hindi Newsportal

प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने नंबक 10, डाउनिंग स्ट्रीट में दिवाली समारोह में लिया भाग

0 122

लंदन: बुधवार रात ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने नंबक 10, डाउनिंग स्ट्रीट में एक दिवाली समारोह में भाग लिया और ब्रिटेन को एक आशावादी भविष्य प्रदान करने का संकल्प लिया.

 

अपने आवास पर रोशनी का त्योहार मनाने की अपनी तस्वीर साझा करते हुए, उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दीं और कहा कि वह ब्रिटेन के निर्माण के लिए वह सब कुछ करेंगे, जहां आने वाली पीढ़ी अपने ‘दीये’ जला सके और भविष्य को आशा के साथ देख सके.

 

एक ट्वीट में, ऋषि सुनक ने लिखा, “आज रात के दिवाली रिसेप्शन में नंबर 10 पर आने के लिए धन्यवाद. मैं इस काम में एक ऐसा ब्रिटेन बनाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा जहां हमारे बच्चे और हमारे पोते अपने दीये जला सकें और भविष्य को आशा के साथ देख सकें. सभी को #दिवाली की शुभकामनाएं!”

 

एक टोरी नेतृत्व प्रतियोगिता जीतने के बाद, देश में राजनीतिक उथल-पुथल के कारण ट्रस के पद छोड़ने के बाद, ऋषि सुनक सात सप्ताह में यूके के तीसरे पीएम बने.

 

सुनक के सत्ता में आने के बाद, इस घटना ने भारतीयों में गर्व की भावना पैदा की. भारतीयप्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें ब्रिटेन के भारतीयों के “जीवित पुल” के रूप में “विशेष” दिवाली की शुभकामनाएं दीं.