Hindi Newsportal

पाकिस्तानी सेना ने कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में फिर किया सीज़फायर उल्लंघन, एक जवान शहीद

0 383

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को राजौरी जिले नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एकबार फिर सीजफायर उल्लंघन किया है. इस गोलीबारी में भारतीय सेना के एक जवान के शहीद होने की खबर है.

पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह 6.30 बजे भारत की अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी की है. भारतीय सेना ने इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है. हालांकि इस गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया.

शहीद हुए जवान लांस नायक संदीप थापा 35 साल के थे और पिछले 15 साल से भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रहे थे. देहरादून के रहने वाले संदीप पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हो गए.

इससे पहले गुरुवार को भारतीय सेना ने सीमा पर पाकिस्तान आर्मी को मुंहतोड़ जवाब दिया.

ALSO READ: न्यूज़मोबाइल दोपहर समाचार: ख़बरें अब तक

15 अगस्त के दिन भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में केजी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इसके अलावा उरी और राजौरी में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया जिसमें तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए.तीय सेना ने एलओसी पर गोलीबारी में चार पाकिस्तानी जवानों को ढेर कर दिया.

कश्मीर पर भारत के फैसले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सारे प्रयासों के नाकाम होने के बाद पाकिस्तान ने अब आतंकियों को भारत में भेजने की कोशिश तेज कर दी है.

बता दें, पाकिस्‍तान की ओर से ये सीजफायर ऐसे समय में हुआ है, जब कश्‍मीर मामले पर सुरक्षा परिषद की दहलीज से पाकिस्‍तान और चीन खाली हाथ लौट आए हैं। पाकिस्‍तान की फरियाद को अनसुना करते हुए सुरक्षा परिषद ने कश्‍मीर मुद्दे पर अपने दरवाजे बंद कर लिए हैं.

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 में बदलाव का संकल्प और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बिल को 5 अगस्त को संसद की मंजूरी मिली थी. इसके बाद राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग केंद्र शासित राज्य बन गए जो 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आ जाएंगे.