Hindi Newsportal

नए कोविड स्ट्रेन फैलने के बाद ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी विमान सेवाओं पर 31 दिसंबर तक रोक

File Image
0 550

यूके में कोरोना के नए स्ट्रेन की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, भारत सरकार ने फैसला लिया है कि यूके से भारत आने वाली सभी उड़ानें 22 दिसंबर रात 11:59 बजे से 31 दिसंबर रात 11:59 बजे तक अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी।

एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्‍ट अनिवार्य।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) के द्वारा जारी बयान के मुताबिक एहतियात के तौर पर जो भी यात्री 22 दिसंबर को 23.59 बजे से पहले भारत पहुंच रहे हैं, उन्हें भारत पहुंचने पर आरटी-पीसीआर परीक्षण (RT-PCR Test) कराना होगा।

ब्रिटेन में कोरोना का खतरनाक स्ट्रेन।

ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए प्रकार यानी (Coronavirus Strain) की पहचान हुई है और अब कयास लगाए जा रहे है कि कोरोनावायरस का नया प्रकार ब्रिटेन में संक्रमण को तेजी से फैलाने के लिए जिम्मेदार है।

ये भी पढ़े : बिहार: राजगीर में बना ग्लास स्काईवॉक ब्रिज, जानें कब होगा उद्घाटन

13 यूरोपीय देशों ने UK से आने वाली फ्लाइट्स पर लगाया है प्रतिबंध।

गौरतलब है कि ब्रिटेन सरकार द्वारा वायरस के नए प्रकार के ”नियत्रंण से बाहर” होने की चेतावनी जारी करने के बाद यूरोपीय यूनियन के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। बता दे 13 यूरोपीय देशों फ्रांस, जर्मनी, इटली, स्विट्जरलैंड, पुर्तगाल, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, बुल्गारिया, डेनमार्क, फिनलैंड, रोमानिया, क्रोएशिया और नीदरलैंड्स ने UK से आने वाली फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है।वहीं, कनाडा ने UK से आनी वाली फ्लाइट्स पर 72 घंटे का बैन लगाया है।

केजरीवाल ने की थी केंद्र से सभी उड़ानों पर रोक लगाने की मांग।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) के सामने आने की पृष्ठभूमि में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह ही केंद्र सरकार से वहां से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाने की मांग की थी। केजरीवाल ने ट्वीट किया था, ‘ब्रिटेन में कोरोना वायरस में नया बदलाव आया है जो सुपर-स्प्रेडर (तेजी से फैलता) है। मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर तत्काल रोक लगाई जाए।’

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram