Hindi Newsportal

दलित नेता की हत्या से बिहार में गरमाई सियासत, तेजप्रताप और तेजस्वी पर मामला दर्ज

File Image
0 241

बिहार के पूर्णिया के खजांची हाट थाना क्षेत्र में दलित नेता और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) एससी-एसटी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मल्लिक की हत्या के मामले में RJD नेता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद बिहार के चुनाव में राजनीति का पारा चढ़ गया है.

ये है पूरा मामला

इस पूरे मामले में एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक रविवार को पूर्णिया के मुर्गी रोड फॉर्म रोड स्थित शक्ति मल्लिक के घर में घुसकर अज्ञात अपराधियों ने मल्लिक की गोली मारकर हत्या कर दी।

मृतक की पत्नी खुशबू देवी ने लिखित में दिया बयान।

गौरतलब है कि इस मामले में मृतक की पत्नी खुशबू देवी के लिखित बयान के आधार पर खजांची हाट थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई जिसमें RJD नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव, कालू पासवान, अनिल साह, सुनीती देवी, मनोज पासवान को नामजद आरोपी बनाया गया है.

मृतक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल।

बता दे शक्ति मल्लिक की हत्या के बाद उनका एक महीने पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने खुद की हत्या की आशंका जताई है. वीडियो में कहा गया है कि अगर उनकी हत्या होती है, तो उसके लिए तेजस्वी यादव और अनिल साधु जिम्मेदार होंगे. हालांकि इस मामले में थाना में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था.

खजांची हाट थाना में FIR दर्ज।

इधर, पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा के मुताबिक इस मामले की प्राथमिकी खजांची हाट थाना में दर्ज कर ली गई है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. उनका कहना है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह हत्या का मामला लगता है. उन्होंने ये भी बताया कि मृतक के परिजनों का आरोप है कि मल्लिक चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, यही कारण है कि उनकी हत्या करवा दी गई है.

हत्या के बाद गरमाई सियासत।

इधर, हत्या के बाद राजनीति गर्म हो गई है. JDU के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि इस हत्या में तेजस्वी के नाम आने के बाद उनकी हकीकत सामने आ गई है. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि यह पुलिस का काम है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इधर भाजपा के अजीत चौधरी ने कहा कि RJD के शासनकाल में भी दलितों, वंचितों की हत्या होती रही थी. उन्होंने कहा कि RJD की हकीकत सामने आ गई है.

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram