Hindi Newsportal

‘तांडव’ विवाद: लखनऊ पुलिस ने अली अब्बास के घर चिपकाया नोटिस, मिर्ज़ापुर के खिलाफ भी FIR दर्ज

0 312

वेब सीरीज तांडव पर बवाल का सिलसिला अभी भी जारी है। दरअसल तांडव विवाद में निर्माता-निर्देशक द्वारा माफी मांग लेने के बावजूद लखनऊ पुलिस ने आज कार्रवाई की है। पुलिस ने आज निर्देशक अली अब्बास के लखनऊ स्थित घर पर नोटिस चिपका दिया। जिस समय पुलिस अली के घर पहुंची वह घर पर नहीं थे। पुलिस का कहना है कि यह कार्रवाई बयान दर्ज करने के लिए की जा रही है।

क्या कहना है पुलिस का ?

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG L&O Prashant Kumar) के मुताबिक लखनऊ में दर्ज मुकदमे के मामले में सबूत जुटाने पुलिस मुंबई गई है। टीम मुंबई में आरोपियों से पूछताछ करेगी। एडीजी ने ये भी कहा कि अभी तक मुंबई पुलिस से सहयोग मिल रहा है।

लखनऊ में FIR हुई थी दर्ज।

बता दें कि तांडव मामले में सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर समेत पांच लोगों के खिलाफ मुंबई और उत्तर प्रदेश के लखनऊ में धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया था।

इन 5 के खिलाफ दर्ज है FIR।

अमेजॉन प्राइम पर रिलीज वेब सीरीज ‘तांडव’ में प्रधानमंत्री जैसे पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण खराब तरीके से करने के मामले में डायरेक्टर अली अब्बास जफर, निर्देशक हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अमेजॉन प्राइम की ओरिजनल कंटेन्ट इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के खिलाफ रविवार देर रात को ये फआईआर दर्ज हुई है।

माफ़ी मांग चुके है अब्बास।

इस पूरे विवाद के बीच अब्बास जफर ने सोमवार को ही सोशल मीडिया पर माफी मांगी थी। कास्ट और क्रू के स्टेटमेंट में कहा गया कि हम अपने व्यूअर्स के रिएक्शन पर नजर बनाए हुए हैं। यह पूरी तरह काल्पनिक कहानी है। हमारी टीम के किसी मेंबर का मकसद लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।

ये भी पढ़े : पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग

बॉम्बे हाई कोर्ट ने भी अब्बास को दी राहत।

उत्तर प्रदेश में दर्ज हुए मामले पर तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर को बॉम्बे हाई कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने अली अब्बास जफर को तीन हफ्ते की अग्रिम जमानत दी है।

सीरीज से हटाए जा चुके है आपत्तिजनक सीन।

बता दे विवादों के बीच अमेजन प्राइम ने ‘तांडव’ वेब सीरीज से आपत्तिजनक सीन हटा लिया है।

घेरे में आया मिर्ज़ापुर भी।

इधर वेब सीरीज तांडव पर मचा बवाल कम हुआ नहीं था कि अब वेब सीरीज मिर्जापुर को लेकर भी विवाद छिड़ गया है। वेब सीरीज मिर्जापुर को लेकर भी धार्मिक और क्षेत्रीय भावनाओं को आहत करने के लिए बवाल मचा है। इस मामले में भी यूपी पुलिस ने मिर्जापुर की टीम और ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम के निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram