Hindi Newsportal

ट्रैक्टर रैली के चलते पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, ट्रेक्टर परेड के लिए सुरक्षा की भी कड़ी व्यवस्थ, ड्रोन से रखी जाएगी नजर

File Image
0 373

पांच से ज्यादा लंबी मैराथन मीटिंग्स और कड़े विरोध और ज़िद के बाद दिल्ली पुलिस ने कुछ शर्तों और तय रूट के साथ किसानों की ट्रैक्टर रैली को दिल्ली में एंट्री की इजाजत दे दी। दिल्ली पुलिस की इसी मंज़ूरी के साथ किसानो में के तरफ ख़ुशी की लहर है तो दूसरी तरफ ट्रैक्टर रैली करने के लिए उत्साहित है।

कहा – कहा है रैली की इजाज़त।

दिल्ली में ये रैली करीब 100 किलोमीटर से ज्यादा चलेगी। रैली तीन बॉर्डर इलाकों (टिकरी, सिंघु और गाजीपुर) से निकलेगी। सिंघु से करीब 62 से 63 किलोमीटर, इतनी ही दूरी करीब टिकरी से भी होगी, जबकि गाजीपुर से निकलने वाली रैली 46 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस दौरान न सिर्फ दिल्ली पुलिस बल्कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस भी सुरक्षा में मौजूद रहेगी।

क्या है रैली का रूट प्लान।

सिंघु बॉर्डर की बात करे तो सिंघु बॉर्डर से ट्रैक्टर परेड शुरू होगी जो संजय गांधी ट्रांसपोर्ट, कंझावला, बवाना, औचन्दी बॉर्डर होते हुए हरियाणा में चली जाएगी।
टिकरी बार्डर की बात करे तो टिकरी बॉर्डर से ट्रैक्टर परेड नांगलोई, नजफगढ़, झड़ौदा, बादली होते हुए केएमपी एक्सप्रेस पर चली जाएगी।
गाजीपुर युपी गेट की बात करे तो गाजीपुर यूपी गेट से ट्रैक्टर परेड अप्सरा बॉर्डर गाजियाबाद होते हुए डासना यूपी में चली जाएगी।

ये भी पढ़े : गाजियाबाद में हैकर्स ने सरकारी अफसर का ईमेल हैक कर मांगे 10 करोड़ रूपए, निजी तस्वीरें वायरल करने की भी दी धमकी

क्या – क्या है सुरक्षा के इंतज़ाम।

  • रैली में पुलिस की टीम सादी वर्दी में भी मौजूद रहेगी।
  • ड्रोन से लगातार नजर रखी जाएगी।
  • इसके अलावा रास्तों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं और इन पर लगातार नजर रखी जाएगी।
  • इतना ही नहीं एहतियात के तौर पर 13 से 18 जनवरी के बीच आईं सूचनाओं के बाद पाकिस्तान के 308 ट्विटर हैंडल ब्लॉक किए गए हैं।

हरियाणा पुलिस ने भी जारी की एडवाइजरी।

  • हरियाणा पुलिस की तरफ से जारी एडवायजरी में कहा गया है कि प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के लिए सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के मद्देनजर यात्रियों को 25 से 27 जनवरी 2021 तक करनाल से दिल्ली और रोहतक से दिल्ली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर यातायात संबंधी व्यवधानों का सामना करना पड़ेगा।
  • केएमपी-केजीपी एक्सप्रेसवे पर भी यातायात प्रभावित रहेगा।
  • इसके अलावा कुंडली, असौधा और बादली में इंटरचेंजेज पर आवागमन सुलभ नहीं होगा।
  • किसी भी असुविधा से बचने के लिए 25 से 27 जनवरी 2021 तक इन मार्गों का उपयोग न करने की सलाह दी गई है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram