Hindi Newsportal

जेपी नड्डा ने पेश किया मोदी 2.0 का 50 दिन का रिपोर्ट कार्ड; जानिए कुछ प्रमुख बातें

0 409

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को मोदी 2.0 सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया और कहा कि इसके पहले 50 दिन अनुकरणीय रहे हैं और इस दौरान लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं.

पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले 100 दिन पूरे होने पर एक रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाता था लेकिन अब हमने इसे आधे रास्ते पर शुरू कर दिया है.

भाजपा नेता ने 2024 तक हर घर नल का जल से लेकर प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत ग्रामीण सड़क नेटवर्क के विस्तार और ग्रामीण सड़क संपर्क में सुधार के लिए मोदी सरकार के विभिन्न फैसलों के बारे में बात की.

यह हैं जेपी नड्डा के संबोधन के कुछ मुख्य पहलु-

1. जेपी नड्डा ने कहा कि पिछले 50 दिनों में पीएम मोदी द्वारा लिए गए फैसले भविष्य के लिए अच्छे संकेत दे रहे हैं.

2. उन्होंने कहा, “पिछले 50 दिनों में जो निर्णय हुए हैं, वे पिछले 50 वर्षों में लिए गए निर्णयों से कहीं बेहतर हैं. जो देश के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगा.”

3. भाजपा नेता ने कहा कि 2024 तक, सभी घरों में पीने का साफ पानी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है.

4. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत, गांवों की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए 1.25 लाख किलोमीटर सड़कों की योजना बनाई गई है.

5. छोटे दुकानदार जिनका सालाना टर्नओवर 1.5 करोड़ रुपये होगा, वे प्रधानमंत्री की मानधन योजना से जुड़ पाएंगे. इस फैसले से लगभग 3 करोड़ छोटे कारोबारियों को फायदा होगा.

ALSO READ: गुरुग्राम के टॉप स्कूल के बाहर बचा छीनने की कोशिश

6. अगले पाँच वर्षों में देश की 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था तक पहुँचने के लक्ष्य में बुनियादी ढाँचे में एक लाख करोड़ का निवेश होगा.

7. भारत सरकार ने कई आईआरएस अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोपों में समय से पहले सेवानिवृत्त कर दिया। यह मोदी सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को दर्शाता है.

8. लोकसभा और राज्यसभा की उत्पादकता को प्रोत्साहित किया जा रहा है। यह राजनीतिक इच्छा शक्ति के कारण संभव हो पाया है.