Hindi Newsportal

जामिया और शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन संयोग नहीं एक प्रयोग है: पीएम मोदी

PM Modi
0 324

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) के खिलाफ विरोध एक संयोग नहीं है, बल्कि विपक्षी दलों द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में शांतिपूर्ण वातावरण को परेशान करने के लिए एक प्रयोग है।

पीएम ने दिल्ली के कड़कड़डूमा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, “वे हमेशा वोट बैंक की राजनीति, तुष्टीकरण की राजनीति में लिप्त रहते हैं। क्या वे कभी भी विकास के लिए दिल्ली में सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित कर सकते हैं? कभी नहीँ। चाहे वह सीलमपुर, जामिया या शाहीन बाग हो, आपने पिछले कुछ दिनों में सीएए पर विरोध देखा है। क्या आपको लगता है कि यह संयोग है? नहीं, यह एक प्रयोग है.”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “अगर उनका गेम प्लान नहीं रोका गया तो वे कल एक और सड़क या नाले को जाम कर देंगे। हम उन्हें अराजकता फैलाने नहीं दे सकते। आपके वोट में इस पर रोक लगाने की शक्ति है”।

विपक्ष पर हमला उन्होंने कहा कि अगर यह एक कानून के खिलाफ होता, तो सरकार के आश्वासन के बाद यह खत्म हो जाता। लेकिन AAP और कांग्रेस लोगों को भड़का रहे हैं। संविधान और तिरंगे को सामने रखा जा रहा है और वास्तविक साजिश से ध्यान हटाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री की टिप्पणी उनके मंत्रियों और पार्टी नेताओं के नफरत भरे भाषणों के कुछ दिनों बाद आई है। पिछले सोमवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को उत्तर पश्चिम दिल्ली की एक रैली में कैमरे देखा गया था, जिसमें वे भीड़ को एक नारा लगाने को आग्रह कर रहे थे. नारे में “देशद्रोहियों” को गोली मारने को बात कही गयी थी.

एक दिन बाद, पार्टी के सांसद परवेश वर्मा ने कहा: “लाखों लोग वहां इकट्ठा होते हैं (शाहीन बाग)। वे आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहनों और बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे, उन्हें मारेंगे। आज भी समय है … मोदी-जी और अमित शाह कल आपको बचाने नहीं आएंगे।”

दोनों की टिप्पणियों के बाद चुनाव आयोग ने इनपर चुनाव प्रचार करने से कुछ दिन के लिए प्रतिबंध गया दिया था. दिल्ली की 70 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 8 फरवरी को होंगे और मतगणना 11 फरवरी को होगी। चुनाव प्रचार 6 फरवरी को समाप्त होगा।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram