Hindi Newsportal

जम्मू-कश्मीर: BSF के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठ की दो कोशिशों को किया नाकाम, एक को ढेर तो दूसरे को किया गिरफ्तार

0 226

जम्मू-कश्मीर: BSF के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठ की दो कोशिशों को किया नाकाम, एक को ढेर तो दूसरे को किया गिरफ्तार

 

जम्मू-कश्मीर से सटी भारतीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की दो बड़ी घुसपैठी की कोशिश को नाकाम कर दिया। घुसपैठी के यह दोनों प्रयास जम्मू संभाग में भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे अरनिया सेक्टर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर किए गए। जम्मू फ्रंटियर BSF के इंस्पेक्टर जनरल डीके बूरा ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से रात में घुसपैठ करने की दो घटना हुई है, जोकि एक ढ़ाई बजे और दूसरी 4 बजे के आसपास हुई है। इनमें से एक को हमने मार गिराया है और दूसरे को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

 

 

इंस्पेक्टर जनरल डीके बूरा ने कहा कि ये यह दर्शाता है कि सीमा पार से बॉर्डर को पार करने की कोशिशें की जा रही है लेकिन हम किसी भी तरह की घुसपैठ को अंजाम नहीं होने देंगे। जम्मू में जो ड्रोन ड्रॉपिंग है वे कम हुए हैं, उसके लिए कई उपाय किए गए हैं।

सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों ने रात के अंधेरे में अरनिया सेक्टर में जबोबाल पोस्ट के नजदीक रात करीब 2.30 बजे पार हलचल देखी। जिसके बाद घुसपैठिये को कई बार चेतावनी दी परंतु जब उसने चेतावनी के बाद भी भारतीय सीमा की ओर बढ़ना जारी रखा तो तारबंदी के नजदीक आते ही जवानों ने फायरिंग कर उसे वहीं ढेर कर दिया। घुसपैठिये का शव अभी भी तारबंदी के उस पार साफ दिख रहा है। पाकिस्तानी सेना ने शव को अभी तक अपने कब्जे में नहीं लिया है। मारा गया घुसपैठिया आतंकी था या फिर कोई ओर इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।