Hindi Newsportal

जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश रहने तक चुनाव नहीं लड़ेंगे उमर अब्दुल्ला, किया एलान

Omar Abdullah - NC Leader
0 296

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला ने जम्मू – कश्मीर से धरा 370 हटने के बाद से कोई भी राजनैतिक टिपण्णी नहीं की थी और ना ही कोई सियासी एलान या घोषणा की थी। मगर हाल – फिलहाल ही उन्होंने स्पष्ट किया है कि जब तक जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बना रहेगा, तब तक वो विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि देश में वो सबसे ज़्यादा अधिकार प्राप्त विधानसभा का सदस्य रहे है और साथ ही पिछले छह साल तक विधानसभा के नेता भी।

                                                                                       Omar Abdullah – NC Leader

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, “मैं ये स्वीकार नहीं कर सकता कि जो सदन पहले जैसा था वैसा नहीं होगा. मेरे ज़्यादातर वरिष्ठ सहयोगी अभी अपने घरो में हिरासत में हैं. नेशनल कांफ्रेंस को भविष्य की राजनीतिक स्थिति को तय करने के लिए पार्टी नेताओं से मिलना बाकी है. मैं पार्टी को मज़बूत करने, अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने और लोगों की आंकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उनका प्रतिनिधित्व करना जारी रखूंगा. हम पिछले एक साल में जम्मू कश्मीर पर हुए अन्याय के खिलाफ लड़ते रहे हैं.

ये भी पढ़े : COVID-19 LIVE | भारत में बीते 24 घंटे में 48,661 नए कोरोना मामले और 705 मौतें दर्ज

जम्मू कश्मीर के साथ हुई नाइंसाफी

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पिछले एक साल में जम्मू कश्मीर के साथ जो किया गया नेशनल कांफ्रेंस उससे सहमत नहीं है. इसका हम विरोध करेंगे. हमने हमेशा लोकतंत्र और शांतिपूर्ण विपक्ष में विश्वास किया है. लेकिन अफसोस की बात ये है कि लोकतांत्रित अधिकारों को एक साल पहले रौंद दिया गया. दर्जनों राजनेताओं को होम अरेस्ट में रखा गया.

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram