Hindi Newsportal

चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा के खिलाफ सांप्रदायिक ट्वीट के लिए पुलिस को FIR दर्ज करने को कहा

Kapil Misha (file image)
0 333

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को विधानसभा चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध करने वालों के खिलाफ किए गए एक सांप्रदायिक ट्वीट पर भाजपा नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है।

इससे पहले चुनाव आयोग आज ट्विटर से भाजपा के मॉडल टाउन के उम्मीदवार कपिल मिश्रा के ट्वीट को हटाने को कहा जिसमे उन्होंने 8 फरवरी को दिल्ली में होने वाले विधान सभा चुनाव को ‘भारत और पाकिस्तान के बीच एक मुक़ाबला बताया था।


पूर्व AAP विधायक मिश्रा अपनी टिप्पणी बने रहे. “मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ भी गलत कहा है। सच बोलना इस देश में अपराध नहीं है। मैंने सच बोला। मैं अपने बयान के साथ खड़ा हूं, ”एएनआई ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया,” उन्होंने न्यूज़ एजेंसी ANI को से कहा.

शोकेस के नोटिस का जवाब देते हुए, मिश्रा ने कहा कि उनकी टिप्पणियों को संदर्भ से बाहर कर दिया गया है और मतभेदों को भड़काने के लिए एक तरफा तस्वीर को चित्रित करने के लिए जानबूझकर गलत तरीके से व्याख्या की गई है।

“दिल्ली में एक मौजूदा स्थिति का अनुचित लाभ उठाने के लिए मेरे बयानों को पाकिस्तान के प्रयास के संदर्भ में देखा जाना चाहिए। शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी न तो मेरे निर्वाचन क्षेत्र में हैं और न ही मेरे मतदाता हैं, इसलिए मेरे बयान का उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा,” उन्होंने कहा।

WATCH | दिल्ली चुनाव: लाजपत नगर से ग्राउंड रिपोर्ट 


मिश्रा ने शहर भर में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के विरोध के कारण उत्पन्न अशांति को रेखांकित किया और कहा, “मैंने किसी भी जाति / समुदाय / धर्म या भाषाई समूह का नाम नहीं लिया है, न ही मैंने कोई चुनावी लाभ हासिल करने के लिए किसी भी मतभेद को बढ़ाने का इरादा किया है। मेरा बयान केवल दो देशों, दो संस्थाओं को संदर्भित करता है जो वर्तमान में राष्ट्रीय स्तर पर किसी भी चुनाव प्रक्रिया में शामिल नहीं हैं। ”

बता दे कि मिश्रा ने गुरुवार को कई ट्वीट में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ शाहीन बाग विरोध के संदर्भ में कहा, “पाकिस्तान ने शाहीन बाग में अपनी एंट्री की है। दिल्ली में कई मिनी पाक्सितान बनाए जा रहे हैं। शाहीन बाग, चांदबाग, इंद्रलोक में भारतीय कानून का पालन नहीं किया जा रहा है। पाकिस्तानी दंगाइयों ने दिल्ली की सड़कों पर कब्जा कर लिया है।”

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram