Hindi Newsportal

गोलीबारी की खबर से फिर दहल उठा अमेरिका, अंधाधुन गोलीबारी की 3 वारदातों में करीब 9 लोगों की मौत

0 67

लोवा: अमेरिका में हुई गोलीबारी की खबर से एक बार फिर अमेरिका दहल उठा है. बीते 48 घंटे से भी कम समय में गोलीबारी की तीन घटनाएं सामने आई हैं जिनमें करीब 9 लोगों की मौत की सूचना मिली है.

 

न्यूज़ एजेंसी AFP की एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी राज्य आयोवा में एक यूवा आउटरीच सेंटर में सोमवार को हुई गोलीबारी में दो छात्रों की मौत हो गई और एक टीचर गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय पुलिस ने मीडिया से बातचीत में बताया कि घटना स्टार्ट्स राइट हियर (Starts Right Here) स्कूल में हुई थी जहां गोलीबारी से घायल दो छात्रों को ‘गंभीर’ स्थिति में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. दोनों छात्रों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

 

वहीं अमेरिका में आज हुई गोलीबारी की तीन घटनाओं में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है. लॉस एंजिल्स के पास एक डांस स्टूडियो में एक बंदूकधारी ने भीड़ पर फायरिंग की जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई. इस घटना के 48 घंटे से भी कम समय में ये घटनाएं सामने आई हैं. उत्तरी कैलिफोर्निया में दो गोलीबारी में सात लोग मारे गए और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए, इसके कुछ घंटों बाद आयोवा राज्य में एक बंदूकधारी ने दो लोगों की हत्या कर दी.

 

उत्तरी कैलिफोर्निया के हॉफ मून बे में गोलीबारी पर सैन मेटो काउंटी शेरिफ ने ट्वीट किया, “संदिग्ध हिरासत में है. इस समय समुदाय के लिए कोई खतरा नहीं है.” सैन फ्रांसिस्को के दक्षिण में एक क्षेत्र में एक दूसरे के करीब खेतों में दो घटनाओं की सूचना मिली थी. आयोवा में शूटिंग स्टार्ट्स राइट हियर में हुई, जहां युवाओं के लिए एक शैक्षिक परामर्श कार्यक्रम चलाया जाता है. हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर है.