Hindi Newsportal

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के चलते बदले गए कई रूट, अपनाएं ये रास्ते

File Image
0 325

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस व किसानों की ट्रैक्टर रैली के मद्देनजर यातायात को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। दरअसल कल भारी तादाद में किसान ट्रेक्टर परेड निकालेंगे। ऐसे में नार्मल रास्तों पर ट्रेक्टर की वजह से जाम लगने के चान्सेस बहुत ज़्यादा है। इसीलिए पहले ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एहतियात के तौर पर कई रास्ते बंद किए गए हैं तो कई अन्य रास्तों को मोड़ा गया है।

इन रास्तों पर जानें से बचे।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त पुलिस उपायुक्त मीनू चौधरी के मुताबिक – “दिल्ली में बाहर से गाड़ी के द्वारा आने वालें लोगों को निर्देश हैं कि वे NH-44, जी.टी.के रोड, संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, बादली मेट्रो स्टेशन, बादली बवाना रोड, बवाना चौक इन मार्ग पर जाने से बचें।”

ये भी पढ़े : ट्रैक्टर रैली के चलते पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, ट्रेक्टर परेड के लिए सुरक्षा की भी कड़ी व्यवस्थ, ड्रोन से रखी जाएगी नजर

इसके अलावा आम जनता को NH10, रोहतक रोड, टिकरी बॉर्डर, नांगलोई, नजफगढ़ रोड और नजफगढ़-झारोदा बॉर्डर से बचने की सलाह भी जारी हो चुकी है।

दिल्ली पुलिस ने किसानों को भी इन रास्तों से जाने की दी है मंज़ूरी इसीलिए आप इन रास्तों से ख़ास कर बचे।

किसान परेड में पहला मार्ग सिंघु बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, डीटीयू, शाहाबाद डेरी, बरवाला विलेज,पुट खुर्द विलेज, कंझावला चौक, कुतुब गार्ड, औचंडी बॉर्डर होगा। इन जगहों से किसानों की रैली गुजरने की वजह से NH44 सिंघु शनि मंदिर से अशोक फार्म सुंदरपुर माजरा ,कुशक कॉलोनी, मुकरबा जीटिके डिपो के ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़े : किसान संगठनों का एलान – ट्रैक्टर रैली के बाद, 1 फरवरी को संसद की ओर पैदल मार्च करेंगे किसान

ये रास्ता भी रहेगा डाइवर्ट।

वहीं कंझावला की ओर जाने वाला ट्रैफिक कराला कंझावला विलेज, कुतुब गढ़ी रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। बवाना की ओर जाना वाला ट्रैफिक जेल रोड, जी3एस मॉल, मधुवन चौक, रोहिणी ईस्ट मेट्रो, रिठाला, झंडा चौक की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

टिकरी बॉर्डर के इन रास्तों से रहे सावधान।

दूसरा मार्ग टिकरी बॉर्डर से नागलोई-नजफगढ़-जाड़ौदा होते हुए रैली वेस्टर्न पेरीफेरील एक्सप्रेसवे पहुंचेगी।जिसकी वजह से झटीकरा मोड़, नजफगढ़ और द्वारका मोड़ से कमर्शियल वाहन का आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। साथ ही घेवरा मोड़, पीरागढ़ी चौक से डिस्ट्रिक्ट सेंटर और मंगोल पूरी तक ट्रैफिक को डाइवर्ट कर दिया जाएगा।

इन रास्तों पर पूरी तरह बंद रहेगा ट्रैफिक।

तीसरा मार्ग, गाजीपुर से 56 फूट रूट-अप्सरा बॉर्डर होगा। इस रूट पर किसानों की रैली हापुड रोड होते हुए केजीटी एक्सप्रेस वे तक जाएगी। जिसकी वजह से NH 24 पर रिंग रोड से कमर्शियल वाहन को आने आने की अनुमति नहीं होगी। अप्सरा बॉर्डर पर भी ट्रैफिक पूरी तरह से बंद रहेगा।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram