Hindi Newsportal

Wrestlers Protest: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के न्योते पर उनसे मिलने पहुंचे पहलवान बजरंग पूनिया

फाइल इमेज: पहलवान
0 332

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर गिरफ्तारी और निष्पक्ष जांच की मांग का मामला अब केंद्र सरकार के गलियारे पहुंच गया है. पहलवान बजरंग पूनिया खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे हैं.

गृह मंत्री अमित शाह ने पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर बजरंग पुनिया से फोन पर बात की थी. जिसके बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी पहलवानों को बातचीत के लिए न्योता भेजा है. अनुराग ठाकुर के इस न्योते पर आज दोपहर पहलवान बजरंग पूनिया मुलाक़ात करने उनके आवास पहुंचे हैं. बताया जाता है कि पहलवान भी सरकार के साथ बैठक के लिए तैयार हो गए हैं. हालांकि खिलाड़ियों का कहना है कि हम छुपकर कोई बैठक नहीं करेंगे.

 

इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाए जाने पर ANI से टेलीफोनिक साक्षात्कार के दौरान पहलवान साक्षी मलिक ने कहा, हम सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर अपने वरिष्ठों और समर्थकों के साथ चर्चा करेंगे. जब सभी अपनी सहमति देंगे कि प्रस्ताव ठीक है, तभी हम मानेंगे. ऐसा नहीं होगा कि हम सरकार की किसी भी बात को मान लें और अपना धरना समाप्त कर दें. बैठक के लिए अभी तक कोई समय तय नहीं किया गया है.

 

गौरतलब है कि खिलाड़ी भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर गिरफ्तारी और निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं.