Hindi Newsportal

खालिस्‍तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश जारी, उत्तराखंड में अलर्ट जारी

0 252

देहरादून: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश जारी रहने के बीच अमृतपाल के राज्य में प्रवेश की आशंका के मद्देनजर एहतियात के तौर पर उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंहनगर जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

 

राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा, ‘खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के राज्य में प्रवेश करने की आशंका के मद्देनजर एहतियात के तौर पर राज्य के देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंहनगर जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.’

 

उन्होंने कहा कि पुलिस तीनों जिलों की सीमाओं और अन्य क्षेत्रों में सघन चेकिंग कर रही है. गौरतलब है कि राज्य के तीनों जिले 90 के दशक में आतंकवाद से प्रभावित रहे हैं.

 

बता दें कि भगोड़े खालिस्‍तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश पिछले 7 दिनों से जारी है. पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिनमें अमृतपाल नजर आ रहा है, लेकिन अब तक उसकी गिरफ़्तारी नहीं हो पाई है. अमृतपाल 19 मार्च को हरियाणा भाग गया था, यहां वह जिस बलजीत कौर के घर रुका उसको गिरफ़्तार कर पूछताछ की जा रही है.

 

अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी पंजाब पुलिस का कहना है कि उन्होंने अब तक 207 लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें से सिर्फ़ 30 को गिरफ़्तार किया जाएगा. अन्‍य सभी को चेतावनी देकर छोड़ दिया जाएगा. पुलिस अमृतपाल के कुछ साथियों को गिरफ्तार कर असम की जेल में भी भेज चुकी है.