Hindi Newsportal

कश्मीरी पंडितों के साथ मजबूती से खड़ा है महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे

0 648

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र कश्मीरी पंडितों के साथ मजबूती से खड़ा है और उनकी मदद के लिए हर संभव प्रयास करेगा.

 

सीएम उद्धव ठाकरे के हवाले से जारी एक बयान के मुताबिक, ”पिछले कुछ दिनों से कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं को निशाना बनाकर हत्या की जा रही है. एक महीने के भीतर नौ कश्मीरी पंडितों की हत्या कर दी गई. सैकड़ों भयभीत कश्मीरी पंडित पलायन करने लगे हैं, पूरा देश नाराज है.”

 

उन्होंने आगे कहा कि कश्मीरी पंडित घाटी में भाग रहे हैं. उन्होंने कहा कि पंडितों को उनकी घर वापसी का सपना दिखाया गया था, लेकिन जब उन्होंने किया, तो पंडितों को उठाकर मार डाला जा रहा है. घाटी में चौंकाने वाली स्थिति में बड़ी संख्या में लोग पलायन कर रहे हैं.

 

मुख्यमंत्री ठाकरे ने आगे आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र कश्मीरी पंडितों के साथ मजबूती से खड़ा रहेगा. उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र ने हमेशा कश्मीरी पंडितों के साथ एक संवेदनशील संबंध बनाए रखा है. उन्होंने कहा कि “हम इसे अपना कर्तव्य समझते हैं और इसे कर्तव्य की भावना से देखते हैं.” उन्होंने आगे कहा कि हम कश्मीरी पंडितों के लिए हर संभव कोशिश करेंगे.

 

घाटी में पिछले कुछ दिनों में लक्षित हत्याएं देखी गई हैं. एक बैंक प्रबंधक की गोली मारकर हत्या कर दी गई, उसके बाद एक शिक्षक की भी आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.