Hindi Newsportal

कर्नाटक: मुख्यमंत्री के नाम की अटकलों के बीच, आज दिल्ली पहुंचेंगे डीके शिवकुमार

0 166
कर्नाटक: मुख्यमंत्री के नाम की अटकलों के बीच, आज दिल्ली पहुंचेंगे डीके शिवकुमार
 

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भारी जीत के बाद अब मुख्यमंत्री पद के दावेदार का फैसला नहीं हो पाया है। ऐसे में आज यानी मंगलवार को कांग्रेस नेता डी.के शिवकुमार दिल्ली पहुंचेगे। दिल्ली रवाना होने से पहले कर्नाटक से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि हमारी संख्या 135 है, मैं यहां किसी को विभाजित नहीं करना चाहता। अगर पार्टी चाहती है तो वे मुझे जिम्मेदारी देंगे। मैं बैकस्टैब नहीं करूंगा और मैं ब्लैकमेल नहीं करूंगा।

 

डीके शिवकुमार ने कहा, पार्टी चाहे तो मुझको जिम्मेदारी दे सकती है ये हमारा संयुक्त सदन है, यहां पर हमारी संख्या 135 है। मैं यहां किसी को बांटना नहीं चाहता। वे मुझे पसंद करें या न करें, मैं जिम्मेदार हूं। मैं किसी को बैकस्टैब नहीं करूंगा और न ही मैं किसी को ब्लैकमेल करूंगा।

उन्होंने कहा, पार्टी मेरी भगवान है, हमने इस पार्टी का निर्माण किया है और मैं इसका हिस्सा हूं और मैं इसमें अकेला नहीं हूं। हमने यह पार्टी (कांग्रेस) बनाई है, हमने यह घर बनाया है और मैं इसका एक हिस्सा हूं एक मां अपने बच्चे को सब कुछ देती है।

गौरतलब है कि सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक में पार्टी विधायक दल का नेता चुनने को लेकर तीनों पर्यवेक्षकों के साथ सोमवार (15 मई) को गहन मंत्रणा की, लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका. खरगे और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता आज डीके शिवकुमार के साथ इस विषय पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

कर्नाटक के सीएम के नाम को लेकर पिछले दो दिनों से मंथन चल रहा है। आज फिर इसको लेकर बैठक होने जा रही है। पर्यवेक्षक सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि सीएम के नाम को लेकर मंगलवार को फिर बैठक होगी। पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी है। आज शाम इस पर फैसला ले लिया जाएगा।