Hindi Newsportal

उन्नाव रेप केस: आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को भाजपा ने पार्टी से बाहर निकाला

0 371

चार बार के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, जो उन्नाव बलात्कार की घटना के आरोपी हैं, को भाजपा ने सार्वजनिक नाराजगी के बीच निष्कासित कर दिया है.

रविवार को बलात्कार पीड़िता की कार में ट्रक ने टक्कर मार दी थी. कार सवार दो महिलाओं की इस दुर्घटना में मौत हो गई थी जबकि बलात्कार पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

सेंगर और उनके सहयोगियों को दुर्घटना में पुलिस शिकायत में नामित किया गया है, जिसकी जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। सीबीआई ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के सड़क दुर्घटना मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और नौ अन्य के खिलाफ हत्या के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है.

मामले की जांच करने के लिए एजेंसी की तरफ से गठित विशेष टीम रायबरेली जिले के गुरबख्शगंज इलाके में हादसा स्थल पर पहुंची. टीम ने अपराध स्थल, मारूति स्विफ्ट कार को टक्कर मारने वाले ट्रक का निरीक्षण किया.

ALSO READ: NewsMobile Exclusive: दिल्ली के आयानगर से 10 साल का बच्चा लापता, पड़ोसियों पर…

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि वह लखनऊ से दिल्ली जाने वाली किशोरी के बलात्कार से जुड़े चार मामलों को स्थानांतरित करेगा.

गौरतलब है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निष्कासित करने की मांग को लेकर बुधवार को उपवास किया. कांग्रेस पार्टी बलात्कार पीड़िता और उसके वकील के अच्छे से अच्छे इलाज की भी मांग कर रही है. दोनों इस समय अस्पताल में भर्ती हैं.

कुलदीप सिंह सेंगर पार्टी से पहले ही निलंबित चल रहे थे.