Hindi Newsportal

उत्तर पूर्वी दिल्ली में मनोज तिवारी बनाम शीला दीक्षित; कांग्रेस ने दिल्ली में उम्मीदवारों की सूची जारी की

0 1,101

नई दिल्ली: चूंकि राष्ट्रीय राजधानी में 12 मई को छठे चरण में मतदान होना है, इसलिए सोमवार को कांग्रेस ने नई दिल्ली में सात निर्वाचन क्षेत्रों में से छह के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा दिल्ली प्रमुख और मौजूदा सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी, जबकि अजय माकन नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

अरविंदर सिंह लवली, जेपी अग्रवाल को क्रमशः पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है.

पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

इस बीच, सत्तारूढ़ भाजपा, जिसके दिल्ली की सभी 7 सीटों पर सांसद है, ने रविवार को दिल्ली की चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की.

कांग्रेस की उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन की अटकलों पर विराम लग गया है.

ALSO READ: आजम खान पर मायावती को सलाह देने के लिए जयाप्रदा के खिलाफ मामला दर्ज

एक हफ्ते पहले, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गठबंधन की बातों से पलटने का आरोप लगाया था. गांधी ने यह भी कहा था कि कांग्रेस आप के लिए दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से 4 सीटें छोड़ने के लिए तैयार है.

जवाब में, केजरीवाल ने कहा था कि राहुल गांधी के मन में कभी गठबंधन बनाने का इरादा नहीं था. उन्होंने कांग्रेस पर यह आरोप भी लगाया कि वह केवल विभिन्न राज्यों में मोदी विरोधी वोटों का विभाजन करने का काम कर रही है.